जिस गेंदबाज का था बल्लेबाजों पर खौफ, उसने की Rohit Sharma से की विनती, ऑस्ट्रेलिया को बख्श दो

Rohit Sharma को छोड़कर वनडे में अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने एक से ज्यादा दोहरा शतक नहीं लगाया है, वहीं रोहित अब तक तीन-तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं।

By: Mazkoor

Updated: 26 May 2020, 07:23 PM IST

नई दिल्ली : 2013 चैंपियंस ट्रॉफी से पहले वॉर्म-अप मैच के दौरान ओपनर मुरली विजय (Murali Vijay) के अच्छा नहीं करने के कारण टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बनाने का फैसला किया। इसके बाद रोहित करियर में जबरदस्त उछाल आया। उन्होंने इसी साल एकदिवसीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगा दिया।

Mohammad Hafeez ने किया संन्यास का ऐलान, आखिरी इच्छा रह सकती है अधूरी

तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी

एकदिवसीय क्रिकेट की बात करें तो रोहित को छोड़कर अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने एक से ज्यादा दोहरा शतक नहीं लगाया है, वहीं सलामी बल्लेबाज बनने के बाद से अब तक रोहित तीन-तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं। सलामी बल्लेबाजी का मौका मिलने के बाद रोहित ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वनडे में खेली गई विस्फोटक पारियों की बदौलत ही उनका निकनेम हिटमैन पड़ गया।

ब्रेट ली ने की विनती

रोहित शर्मा ने कहा अपना पहला शतक 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। हालांकि वह उनसे भ् भारत के सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग दोहरा शतक लगा चुके थे, लेकिन रोहित ने इन दोनों को पीछे छोड़ते हुए दो और दोहरे शतक (दोनों श्रीलंका के खिलाफ) जड़ दिए। वनडे और टी-20 में सलामी बनने के बाद जिस तरह रोहित के खेल में बदलाव आया, अब कुछ वैसा ही होता टेस्ट क्रिकेट में दिख रहा है। वह पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज बने हैं और इसके बाद से वह लंबे फॉर्मेट में भी लंबी-लंबी पारियां खेल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित के बढ़ते खौफ को देखते हुए अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने उनके एक खास विनती की है।

शादी की 25वीं सालगिरह पर Sachin Tendulkar ने परिवार को किया सरप्राइज, मैंगो कुल्फी बनाया

ब्रेट ली बोले, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं लगाना दोहरा शतक

ब्रेट ली ने एक खेल वेबसाइट पर कहा कि आने वाले समय में रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट में अभी और दोहरे शतक लगा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने रोहित से विनती करते हुए कहा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं। प्लीज रोहित आप किसी और दूसरे देश जैसे पाकिस्तान, विंडीज के खिलाफ दोहरे शतक लगाएं, लेकिन एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned