script

IPL 2018: ब्रेट ली ने की शिवम मावी की तारीफ, बताया भारतीय गेंदबाजी का भविष्य

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2018 05:03:21 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आस्ट्रेलियाई स्टार तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने शिवम मावी की तारीफ करते हुए उन्हें भारतीय गेंदबाजी का भविष्य बताया है।

mavi

नई दिल्ली। आईपीएल के इस सीजन में कई युवा क्रिकेटरों ने अपने बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देते हुए बड़ा नाम कमाया है। ऐसे युवा क्रिकेटरों की सूची में शिवम मावी का भी नाम है। केकेआर की टीम में शामिल शिवम मावी ने अब तक कोई चौकाने वाला प्रदर्शन तो नहीं किया है। लेकिन उनकी रफ्तार, एक्सन और खेल के प्रति समर्पण को देखते हुए कई दिग्गजों ने उनकी तारीफ की है। अब आस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने मावी की तारीफ करते हुए उन्हें भारत का भविष्य बताया है।

क्या कहा ब्रेट ली ने –
ब्रेट ली ने युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारतीय गेंदबाजी का भविष्य हैं। आईपीएल के दौरान प्रसारित किए जाने वाले स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘सलेक्ट डगआउट’ के दौरान ब्रेट ली ने मावी की प्रशंसा की। ब्रेट ली ने कहा कि मैं समझता हूं कि मावी के पास एक अच्छा गेंदबाज बनने के लिए सभी जरूरी चीजें हैं। उनका एक्शन सुंदर है और वह खुद को एक संपूर्ण गेंदबाज के रूप में प्रस्तुत करते हैं। मावी जैस युवा गेंदबाज के साथ यह बहुत जरूरी है कि वह आत्मविश्वास के साथ खेलें और खेल का आनंद लें।

अंडर 19 विश्व कप में था बेहतर प्रदर्शन –
ब्रेट ली ने कहा कि वह जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे हैं। मेरे विचार में मावी भारतीय गेंदबाजी का भविष्य हैं। मावी ने आईपीएल के इस सत्र में अबतक सात मैचों में तीन विकेट लिए हैं और वह विश्व कप जीतने वाली अंडर-19 टीम का भी हिस्सा थे। जहां उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा था।

लुटाया था सबसे ज्यादा रन-
हालांकि उनके नाम पर इस सीजन का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ है। वे किसी एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज है। उनके एक ओवर में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 29 रन बनाए थे। श्रेयस ने उस ओवर में मावी के खिलाफ चार छक्के और एक चौका मारकर 29 रन ठोका था। हालांकि इसके बाद भी मावी की गेंदबाजी से कई दिग्गज प्रभावित है।

ट्रेंडिंग वीडियो