scriptन्यूयॉर्क की जिस पिच ने सब को किया परेशान, अब उस स्टेडियम पर चलेगा बुलडोजर, पढ़ें पूरा मामला | Bulldozers Arrive To Demolish India vs Pakistan T20 World Cup 2024 Venue Nassau County International Cricket Stadium New York | Patrika News
क्रिकेट

न्यूयॉर्क की जिस पिच ने सब को किया परेशान, अब उस स्टेडियम पर चलेगा बुलडोजर, पढ़ें पूरा मामला

नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सभी 7 मुक़ाबले खेले जा चुके हैं और अब कोई और मुक़ाबला यहां नहीं खेला जाएगा। अमेरिका ने यह स्टेडियम सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए तैयार किया था। ऐसे में अब इस स्टेडियम को डिस्मेंटल किया जाएगा।

नई दिल्लीJun 13, 2024 / 03:09 pm

Siddharth Rai

Nassau County International Cricket Stadium, T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (USA) में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज मुक़ाबले खत्म होने वाले हैं। पहली बार वर्ल्ड कप होस्ट कर रही अमेरिका ने न्यूयॉर्क, फ्लोरिडा और डलास में मैच आयोजित किए। इनमें सबसे ज्यादा मुक़ाबले न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए।

न्यूयॉर्क में 7 मुक़ाबले खेले गए। इसमें भारत और पाकिस्तान का मुक़ाबला भी शामिल था। न्यूयॉर्क की पिच इस वर्ल्ड कप में लगातार चर्चा का विषय बनी रही। ड्रॉप इन पिच होने की वजह से इसमें असमतल उछाल था। पिच की अप्रत्याशित प्रकृति से सभी खिलाड़ी परेशान थे। इस स्टेडियम पर सभी मुक़ाबले लो स्कोरिंग रहे और कोई भी टीम यहां 111 रनों से ज्यादा का स्कोर चेज़ नहीं कर पाई।

नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सभी 7 मुक़ाबले खेले जा चुके हैं और अब कोई और मुक़ाबला यहां नहीं खेला जाएगा। अमेरिका ने यह स्टेडियम सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए तैयार किया था। ऐसे में अब इस स्टेडियम को डिस्मेंटल किया जाएगा। स्टेडियम को डिस्मेंटल करने के लिए बुल्डोजर आ गए हैं और इसे अब पूरी तरह से तोड़ दिया जाएगा।

नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को बनाने की शुरुआत सितंबर 2023 में हुई थी जिसके बाद इसे 106 दिनों के अंदर तैयार कराया गया था। अब इस स्टेडियम को सिर्फ 6 हफ्तों के अंदर तोड़ दिया जाएगा। स्टेडियम बनाने से पहले यहां पार्क हुआ करता था। स्टेडयम टूटने के बाद यहां फिर से वही पार्क नजर आएगा। इस स्टेडियम को बनाने में करीब 248 करोड़ रुपए का खर्चा लगा था। ड्रॉप-इन पिचों का क्या किया जाएगा। इसको लेकर अभी कोई अपडेट नहीं आया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / न्यूयॉर्क की जिस पिच ने सब को किया परेशान, अब उस स्टेडियम पर चलेगा बुलडोजर, पढ़ें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो