scriptबुमराह ने अपने रिकॉर्ड प्रदर्शन का श्रेय इस खिलाड़ी को दिया | bumrah thanked rohit shrma for his valuable tips during bowling | Patrika News

बुमराह ने अपने रिकॉर्ड प्रदर्शन का श्रेय इस खिलाड़ी को दिया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2018 07:11:11 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान टीम के छह विकेट चटकाने वाले भारतीय यॉर्क मैन जसप्रीत बुमराह की स्लो यॉर्कर गेंद की हर कोई तारीफ कर रहा है

bumrah thanked rohit shrma for his valuable tips during bowling

बुमराह ने अपने रिकॉर्ड प्रदर्शन का श्रेय इस खिलाड़ी को दिया

नई दिल्ली । आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान टीम के छह विकेट चटकाने वाले भारतीय यॉर्क मैन जसप्रीत बुमराह की स्लो यॉर्कर गेंद की हर कोई तारीफ कर रहा है। बुमराह ने मैच के तीसरे दिन लंच से ठीक पहले की शॉन मार्श को आखिरी गेंद कराई। गेंद स्लो यॉर्कर थी जिसे मार्श पढ़ नहीं पाए और पगबाधा आउट हो गए। बुमराह ने 33 रन देकर छह विकेट लिए। बुमराह की इस स्लो यॉर्कर की क्रिकेट विशेषज्ञ भी तारीफ कर रहे हैं। लेकिन खुद बुमराह ने इसकी सफलता का श्रेय रोहित को दिया है।
रोहित ने की मदद-
बुमराह ने दिन का खेल खत्म होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जब मैं लंच से पहले गेंदबाजी कर रहा था, तो उस समय विकेट धीमी थी और गेंद भी सॉफ्ट हो गया था। लंच से पहले आखिरी गेंद पर रोहित मिडऑफ पर खड़े थे।” बुमराह ने कहा, “रोहित ने मुझसे कहा, ‘ये आखिरी गेंद है, तू धीमी गेंद का इस्तेमाल कर सकता है जैसे कि वनडे में करता है।’ इसलिए मैंने सोचा कि मैं ऐसा कर सकता हूं क्योंकि कुछ नया नहीं हो रहा था। मैंने ऐसा ही करने की कोशिश की। मैं खुश हूं कि हमारी योजना सफल हुई और आखिरी गेंद पर हमें विकेट मिला। मुझे विश्वास है कि जब भी मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा तब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए मौजूद रहूंगा।”
भारत ने 443 रन बनाकर की थी पारी घोषित-
बुमराह के करियर की इस शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने आस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 151 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने पहली पारी में सात विकेट पर 443 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। बुमराह का यह प्रदर्शन आस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा किया गया दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनसे पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का नंबर है जिन्होंने 1985 में एडिलेड में 106 रन देकर आठ विकेट लिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो