scriptAUS vs SL : बर्न्स और हेड का शानदार शतक, ऑस्ट्रेलिया ने मैच में की जोरदार वापसी | Burns, Head offset early strikes for australia at day 1 of second test | Patrika News

AUS vs SL : बर्न्स और हेड का शानदार शतक, ऑस्ट्रेलिया ने मैच में की जोरदार वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2019 04:25:16 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

जो बर्न्स (नाबाद 172) और ट्रेविस हेड (161) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 308 रन की शानदार साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 384 रन का स्कोर बना लिया है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे टेस्ट में भी मजबूत शुरुआत की है। जो बर्न्स (नाबाद 172) और ट्रेविस हेड (161) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 308 रन की शानदार साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 384 रन का स्कोर बना लिया है।

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसका यह फैसला उस समय गलत साबित होता दिखाई देने लगा जब उसने 28 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में मार्कस हैरिस (11), उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लाबुशेन (6) के विकेट शामिल हैं।

इसके बाद बर्न्स और हेड ने चौथे विकेट के लिए 308 रन की बेहतरीन साझेदारी कर आस्ट्रेलिया को न सिर्फ संकट से बाहर निकाला बल्कि उसे एक मजबूत स्कोर की ओर पहुंचा दिया। बर्न्स का टेस्ट में यह चौथा शतक है। इसके अलावा उनकी यह सर्वश्रेष्ठ पारी भी है। बर्न्स अब तक 243 गेंदों का सामना कर चुके हैं जिसमें उन्होंने 26 चौके लगाए हैं।

हेड का यह पहला शतक है। उन्होंने 204 गेंदों की शतकीय पारी में 21 चौके और एक सिक्स लगाया। कुर्टिस पैटरसन 48 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद हैं। श्रीलंका की ओर से विस्वा फर्नांडो को अब तक तीन और चमीका करुणारत्ने को एक विकेट मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो