scriptबुश फायर बैश चैरिटी मैच : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जुटाया 77 लाख डॉलर की बड़ी रकम | Bush Fire Bash Charity CA raised huge amount of $ 77 million | Patrika News

बुश फायर बैश चैरिटी मैच : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जुटाया 77 लाख डॉलर की बड़ी रकम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2020 04:38:47 pm

Submitted by:

Mazkoor

Bushfire Bash Charity मैच ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों के सहायतार्थ खेला गया।

Bushfire Bash Charity

Bushfire Bash Charity

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावितों की मदद के लिए आयोजित बुशफायर क्रिकेट बैश चैरिटी मैच से आयोजकों ने 77 लाख डॉलर की बड़ी रकम इकट्‌ठी की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, इस मैच में काफी लोगों ने दिलचस्पी दिखाई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि इस मैच से इकट्‌ठी रकम को ऑस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान कर दिया जाएगा, ताकि वह ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावितों की मदद कर सकें।

पोंटिग इलेवन जीता

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) की टीम के बीच खेला गया बुश फायर बैश चैरिटी मैच काफी रोमांचक रहा। बेहद कड़े इस मुकाबले में पोटिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को एक रनों से मात दी। हालांकि इस मैच का महत्व परिणाम से ज्यादा इसके उद्देश्य को लेकर था। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों के सहायतार्थ खेला गया।

सीरीज हारने के बाद कोहली का चौंकाने वाला बयान, टीम के प्रदर्शन से हैं प्रभावित

पोटिंग की टीम ने रखा 105 रनों का लक्ष्य

इस मैच में एडम गिलक्रिस्ट ने टॉस जीतकर पोटिंग इलेवन को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। 10-10 ओवर के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पोंटिंग इलेवन ने पोंटिंग इलेवन ने निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 104 रन बनाए। पोंटिंग इलेवन की ओर से ब्रायन लारा और कप्तान पोंटिंग ने शानदार बल्लेबाजी की। ये दोनों रिटायर्ड हर्ट होकर पैवेलियन लौटे। लारा ने 11 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेली। वहीं पोंटिंग 14 गेंदों की पारी में चार चौके की मदद से 26 रन बनाए। इनके अलावा ल्यूक हॉग ने चार गेंद पर दो चौके की मदद से 11 रन की पारी खेली, जबकि मैथ्यू हेडेन 14 गेंदों पर एक चौके और एक सिक्स को लेकर 16 रन बनाए।

गिलक्रिस्ट इलेवन की ओर से कर्टनी वाल्श, युवराज सिंह और एंड्रयू सायमंड्स ने एक-एक विकेट लिया।

रविंद्र जडेजा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव को पीछे छोड़ा

गिलक्रिस्ट इलेवन एक रन से हारी

105 रन के लक्ष्य के जवाब में उतरी गिलक्रिस्ट इलेवन की टीम 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 103 रन ही बना सकी और पोंटिंग इलेवन के स्कोर से एक रन पीछे रह गई। गिलक्रिस्ट इलेवन की ओर से शेन वॉटसन ने 9 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से 30 रन बनाए। वहीं एंड्रयू सायमंड्स ने 13 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 29 रन बनाए। वहीं कप्तान एडम गिलक्रिस्ट 11 गेंद पर दो चौके और एक सिक्स की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय ऑल राउंडर युवराज सिंह इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। वह 6 गेंदों पर महज दो रन बना सके।

पोंटिंग इलेवन की ओर से ब्रेक ब्रेट ली ने शानदार गेंदबाजी की। ली ने दो ओवर में महज 11 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि एक विकेट ल्यूक हॉग को मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो