बुश फायर बैश चैरिटी : पोटिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को दी एक रन से मात, युवराज रहे फेल

Bushfire Bash Charity में भारतीय खिलाड़ियों का भी योगदान रहा। सचिन जहां पोटिंग इलेवन के कोच थे तो वहीं युवराज गिलक्रिस्ट इलेवन की ओर से खेलने उतरे थे।

Mazkoor Alam

09 Feb 2020, 04:21 PM IST

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) की टीम के बीच खेला गया बुश फायर बैश चैरिटी मैच काफी रोमांचक रहा। बेहद कड़े इस मुकाबले में पोटिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को एक रनों से मात दी। हालांकि इस मैच का महत्व परिणाम से ज्यादा इसके उद्देश्य को लेकर था। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों के सहायतार्थ खेला गया। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों का भी योगदान रहा। सचिन तेंदुलकर जहां पोटिंग इलेवन के कोच थे तो वहीं युवराज सिंह गिलक्रिस्ट इलेवन की ओर से खेलने उतरे थे।

सीरीज हारने के बाद कोहली का चौंकाने वाला बयान, टीम के प्रदर्शन से हैं प्रभावित

गिलक्रिस्ट ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

इस मैच में एडम गिलक्रिस्ट ने टॉस जीतकर पोटिंग इलेवन को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। 10-10 ओवर के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पोंटिंग इलेवन ने पोंटिंग इलेवन ने निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 104 रन बनाए। पोंटिंग इलेवन की ओर से ब्रायन लारा और कप्तान पोंटिंग ने शानदार बल्लेबाजी की। ये दोनों रिटायर्ड हर्ट होकर पैवेलियन लौटे। लारा ने 11 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेली। वहीं पोंटिंग 14 गेंदों की पारी में चार चौके की मदद से 26 रन बनाए। इनके अलावा ल्यूक हॉग ने चार गेंद पर दो चौके की मदद से 11 रन की पारी खेली, जबकि मैथ्यू हेडेन 14 गेंदों पर एक चौके और एक सिक्स को लेकर 16 रन बनाए।

गिलक्रिस्ट इलेवन की ओर से कर्टनी वाल्श, युवराज सिंह और एंड्रयू सायमंड्स ने एक-एक विकेट लिया।

रविंद्र जडेजा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव को पीछे छोड़ा

गिलक्रिस्ट इलेवन एक रन से रह गई पीछे

105 रन के लक्ष्य के जवाब में उतरी गिलक्रिस्ट इलेवन की टीम 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 103 रन ही बना सकी और पोंटिंग इलेवन के स्कोर से एक रन पीछे रह गई। गिलक्रिस्ट इलेवन की ओर से शेन वॉटसन ने 9 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से 30 रन बनाए। वहीं एंड्रयू सायमंड्स ने 13 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 29 रन बनाए। वहीं कप्तान एडम गिलक्रिस्ट 11 गेंद पर दो चौके और एक सिक्स की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय ऑल राउंडर युवराज सिंह इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। वह 6 गेंदों पर महज दो रन बना सके।

पोंटिंग इलेवन की ओर से ब्रेक ब्रेट ली ने शानदार गेंदबाजी की। ली ने दो ओवर में महज 11 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि एक विकेट ल्यूक हॉग को मिला।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned