क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया स्पष्ट, नहीं बनाया जाएगा स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तान

Steve Smith के ऊपर जब बॉल टेम्परिंग के मामले में प्रतिबंध लगा था, तब वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान थे।

Mazkoor Alam

August, 0912:14 AM

नई दिल्ली : बॉल टेम्परिंग में निलंबन से वापसी के बाद स्टीव स्मिथ ( Steve Smith ) क्रिकेट के मैदान पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि उनकी कप्तानी पर अब भी एक और साल का बैन है। वह 2020 फरवरी तक टीम की कप्तानी नहीं संभाल सकते। लेकिन एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान वह क्षेत्ररक्षण सजाते दिखे थे। इसके बाद से सोशल मीडिया पर यह बहस छिड़ी है। कुछ का कहना है कि कप्तानी से प्रतिबंध खत्म होने पर स्मिथ को फिर से ऑस्ट्रेलिया ( Australia cricket team ) की कमान थमा देनी चाहिए तो कुछ इसके खिलाफ हैं। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग स्मिथ को कप्तानी थमाने के पक्ष में हैं तो वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ( CA ) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने ऐसी किसी भी संभावना से इनकार किया।

शाकिब अल हसन को लेकर बीपीएल की फ्रेंचाइजी टीम और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में रार

चेयरमैन ने कहा- नहीं है ऐसी कोई योजना

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने स्टीवन स्मिथ को फिर से टीम का कप्तान बनाए जाने की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि एक साल के प्रतिबंध के बाद अभी तो ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनकी वापसी हुई है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। लेकिन उन्हें कप्तान बनाना हमारी योजना में शामिल नहीं है। टीम के पास पहले ही एक कप्तान है। वह अच्छा काम कर रहे हैं। वह सिर्फ टीम में वापस आए हैं। हमने इस बारे में सोचा भी नहीं है और न ही बोर्ड की बैठक में इस पर कोई चर्चा हुई है।

ऋषभ पंत ने बताई अपनी समस्या, रन नहीं बना पाने के बाद हो जाती है टेंशन

तीनों प्रतिबंधित खिलाड़ियों पर जताई खुशी

सीए के चेयरमैन ने कहा कि वह बस इस बात से खुश हैं कि बॉल टेम्परिंग का प्रतिबंध काटकर इन तीनों स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने वापसी कर ली है। हमारा काम लड़कों को टीम में लाना और उनका काम सही तरीके से खेलना है, जो वह कर रहे हैं। बॉल टेम्परिंग मामले में कप्तान स्मिथ पर प्रतिबंध लगने के बाद टिम पेन को टेस्ट और एरॉन फिंच को वनडे और टी-20 टीम का टीम का कप्तान बनाया गया था। सीए के चेयरमैन ने टिम पेन की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अच्छा काम कर रहे हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned