scriptIPL 2023: कैमरून ग्रीन का शतक, मुंबई ने हैदराबाद को हारा प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत की | Patrika News

IPL 2023: कैमरून ग्रीन का शतक, मुंबई ने हैदराबाद को हारा प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत की

locationअगार मालवाPublished: May 21, 2023 07:37:46 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन के शतक की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। कैमरून ग्रीन के 47 गेंद पर नाबाद 100 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ मुंबई ने प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

green.png
Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का 69वां मुक़ाबला मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (LSG) के बीच खेला गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन के बेहतरीन शतक की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ मुंबई ने प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 200 रन बनाए। हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 83 रन मयंक अग्रवाल ने बनाए। वहीं, विवरांत शर्मा ने 69 रन की पारी खेली। मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने चार और क्रिस जॉर्डन ने एक विकेट लिया।

जवाब में मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन के 47 गेंद पर नाबाद 100 रनों की मदद से इस लक्ष्य को 18 ओवर में हासिल कर लिया। इस दौरान ग्रीन ने 8 सिक्स और 8 चौके लगाए। ग्रीन के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 37 गेंद पर 56 और सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद पर नाबाद 25 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार और मयन डागर ने एक – एक विकेट लिए। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस के 16 अंक हो गए हैं और वह चौथे नंबर पर आ गई है।

आईपीएल 2023 का आखिरी लीग मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच खेला जाना है। यह मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन यहाँ तेज बारिश हो रही है। ऐसे में अगर यह मैच नहीं खेला जाता तो मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जगह बना लेगी। लेकिन अगर मैच होता है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीत जाती है तो मुंबई प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्वालीफाई कर जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो