scriptअगर ऐसा हुआ तो बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा फिर जड़ेंगे दोहरा शतक! | Can rohit sharma score another ODI double hundred against Bangladesh | Patrika News

अगर ऐसा हुआ तो बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा फिर जड़ेंगे दोहरा शतक!

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 12:03:39 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

दोनों टीमें शुक्रवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सुपर-4 के मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले में सब की नज़र भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर होंगी। रोहित का बांग्लादेश के खिलाफ बेहद उम्दा फॉर्म रहा है। ऐसे में रोहित एक बार फिर दोहरा शतक जड़ सकते हैं।

नई दिल्ली। यूएई में आयोजित एशिया कप 2018 का पहला दौर समाप्त हो चुका है। आज से सुपर-4 मुकाबले की शुरुआत होने जा रही है। अपने दोनों ग्रुप मैच जीतकर कर अगले दौर में पहुंची भारतीय टीम के सामने बांग्लादेश के रूप में अब एक ऐसी टीम है जो किसी भी समय किसी भी टीम को मात देने का माद्दा रखती है। दोनों टीमें शुक्रवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सुपर-4 के मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले में सब की नज़र भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर होंगी। रोहित का बांग्लादेश के खिलाफ बेहद उम्दा फॉर्म रहा है। ऐसे में रोहित एक बार फिर दोहरा शतक जड़ सकते हैं।

रोहित पर होंगी सब की निगाहें –
जी हां! भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा जब भी अच्छी फॉर्म में होते हैं गेंदबजों की शामत आ जाती है। अगर किसी भी मैच में रोहित 10 ओवर से ज्यादा क्रीज़ पर रुक गए तो फिर उन्हें रोक पाना न मुमकिन हो जाता है। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ उनके फॉर्म को देखकर ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है के रोहित एक बार फिर वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगा सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ उनकी पिछली पांच परियों में नज़र डाली जाए तो रोहित ने दो शतक और एक अर्धशतक की मदद से 352 रन बनाए हैं। रोहित ने पिछली पांच परियों में 137, 63, 0, 29, 123 रन बनाए हैं ऐसे में रोहित आज भी कोई करिश्मा कर सकते हैं। बस उन्हें पारी की शुरुआत में धैर्य रखना होगा।

स्पिन का रहेगा दबदबा –
आज यूएई की परिस्थितियों को देखते हुए टीम में एक बड़ा बदलाव भी कर सकते हैं। रोहित एक और स्पिनर खिला सकते हैं। हार्दिक पांड्या की जगह रविंद्र जडेजा टीम में जगह मिल सकती है। जडेजा पिछले एक साल से टीम से बाहर हैं। अगर ऐसा होता है तो भारत चार स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगा। पांड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम ने दो और बदलाव किए हैं। शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को भी देश वापस भेज दिया गया है और उनके स्थान पर रविंद्र जडेजा, सिद्धार्थ कौल और दीपक चाहर को यूएई बुलाया गया है। ऐसे में आज के मैच में भारत सिर्फ एक बदलाव करेगा चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह रविंद्र जडेजा को मौका मिलेगा।

परेशान कर सकते हैं बांग्लादेशी स्पिनर –
भारत ने अपने पहले मैच में हांगकांग को मात दी थी तो वहीं अगले मैच में पाकिस्तान को हराया था। बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में श्रीलंका को मात दी थी। वह शानदार फॉर्म में है और यहां की परिस्थतियों में यह टीम बेहद खतरनाक साबित हो सकती है।भारत के लिए बांग्लादेशी गेंदबाजों खासकर स्पिन का सामना करना आसान नहीं होगा। मेहेदी हसन और शाकिब अल हसन के रूप में उसके पास दो ऐसे गेंदबाज हैं जो भारतीय खेमे को परेशानी में डाल सकते हैं। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज और कप्तान मशरफे मुर्तजा तथा मुस्ताफिजुर रहमान शुरुआती ओवरों में भारत के लिए मुश्किले खड़ी कर सकते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो