script

आज कोहली पूरे कर सकते हैं सबसे तेज़ 10000 रन, द्रविड़, सचिन, गांगुली और धोनी के क्लब में होंगे शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 11:13:08 am

Submitted by:

Siddharth Rai

कोहली अगर आज अपने वनडे में दस हज़ार ऐसा करते हैं तो वे ऐसा करने वाले पांचवे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। इस से पहले दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी के कीर्तिमान छू चुके हैं।

kohli

आज कोहली पूरे कर सकते हैं सबसे तेज़ 10000 रन, द्रविड़, सचिन, गांगुली और धोनी के क्लब में होंगे शामिल

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पास इस मैच में ‘दस हजारी’ बनने का मौका है। कोहली अगर आज अपने वनडे में दस हज़ार ऐसा करते हैं तो वे ऐसा करने वाले पांचवे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। इस से पहले दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी के कीर्तिमान छू चुके हैं।

कोहली पूरे करेंगे 10000 रन –
कोहली को वनडे क्रिकट में 10000 रन पूरे करने के लिए मात्र 81 रन और बनाने हैं। अगर वे ऐसा कर लेते हैं तो वे सबसे तेज 10000 रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे। सचिन ने 259 पारियों में अपने 10000 रन पूरे किए थे जबकि कोहली ने अब तक 204 पारियां खेली हैं। बता दें भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में कप्तान विराट कोहली की टीम ने वेस्टइंडीज से मिले 323 रन के लक्ष्य को छोटा साबित कर दिया था। भारत ने रोहित शर्मा (नाबाद 152) और कोहली (140) के शतकों की मदद से 47 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया था।

गेंदबाजों को करना होगा अच्छा प्रदर्शन –
भारतीय गेंदबाजों ने पहले मैच में उम्मीद के अनुरूप गेंदबाजी नहीं की थी। चाइनामैन गेंदबाज कुदीप यादव को दूसरे मैच में मौका मिल सकता है। कुलदीप को खलील अहमद के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है। दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज की टीम अपने स्टार बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स से काफी उम्मीदें होंगी, जो पहले मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे। गेंदबाजी में मेहमान टीम को केमार रोच से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होंगी जिन्होंने पहले मैच में सात ओवर में 52 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो