scriptश्रीलंका पर जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने की शेफाली वर्मा की तारीफ, कहा- उन्हें बड़े शॉट खेलना पसंद | Captain Harmanpreet praised Shefali Verma after win over Sri Lanka | Patrika News

श्रीलंका पर जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने की शेफाली वर्मा की तारीफ, कहा- उन्हें बड़े शॉट खेलना पसंद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2020 04:17:46 pm

Submitted by:

Mazkoor

ICC Womens T20 World Cup 2020) में अपराजेय रहकर भारत ने लीग स्टेज का अपना सफर पूरा किया है। अब वह पांच मार्च को सेमीफाइनल खेलने उतरेगा।

Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur

मेलबर्न : श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC Womens T20 World Cup 2020) में अपराजेय रहकर भारत ने लीग स्टेज का अपना सफर पूरा किया है। भारत ग्रुप-ए से शीर्ष पर रहकर सबसे पहले अंतिम-चार में पहुंचने वाली पहली टीम है। अपने ग्रुप में अपराजेय रहने पर टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanprett Kaur) ने खुशी जताई। इस मौके पर 16 साल की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की जमकर तारीफ करते हुए विपक्षी टीमों को चेतावनी दे डाली।

जबरदस्त फॉर्म में हैं शेफाली

शेफाली ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ भी 34 गेंदों पर 47 रनों की शानदार पारी खेली। यह उनकी बल्लेबाजी का ही नतीजा था कि भारत ने श्रीलंका से जीत के लिए मिले 114 रनों के लक्ष्य को महज तीन विकेट खोकर 14.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। शेफाली इस टूर्नामेंट में अब तक 161 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बना चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 9 छक्के लगाए हैं।

थकान से उबरने के लिए कपिल ने बताया फॉर्मूला, मत खेलो आईपीएल

हरमनप्रीत बोलीं, शेफाली को पूरी आजादी

भारतीय टीम की कप्तान ने इस उभरती खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की और कहा कि शेफाली को बड़े शॉट खेलना पसंद है और टीम मैनेजमेंट ने उसे खुलकर खेलने की पूरी आजादी दे रखी है। हम उसे रोकना नहीं चाहते। उसे इसी तरह अपना खेल जारी रखना चाहिए। इसके साथ ही उसे अपने खेल का पूरा आनंद उठाना चाहिए।

जीत का लय बनाए रखने की उम्मीद

अपने ग्रुप के चारों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया अपने इस लय को बनाए रखना चाहती है। हरमनप्रीत ने कहा कि वह यह चाहती हैं कि उनकी टीम इस जीत के मोमेंटम को आगे भी बनाए रखे। खासकर तब जब आप मैच जीत रहे हों तो मोमेंटम बनाए रखना बेहद जरूरी हो जाता है। हरमनप्रीत ने कहा कि टीम कड़ी मेहनत कर रही है, इसलिए वह इस मोमेंटम को खोना नहीं चाहेगी।

अगली सीरीज के लिए चुनी जानी है टीम, अभी तक चयनकर्ताओं के साक्षात्कार की तिथि भी नहीं तय

अपने फॉर्म को लेकर भी बोलीं हरमनप्रीत

हरमनप्रीत से गेंदबाजी में जल्दी-जल्दी बदलाव पर कहा कि आप इस विकेट पर लगातार एक ही गति और लेंथ की गेंद नहीं करा सकते। इस कारण गेंदबाजों को रोटेट करते रहना होगा। बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत भले ही जीत रही हो, लेकिन खुद कप्तान का बल्ला खामोश है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि आने वाले मैचों में वह बड़ा स्कोर बनाएंगी। हरमनप्रीत ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने सकारात्मक रहने की कोशिश की और कुछ बाउंड्री भी लगाई। आने वाले मैचों में वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो