scriptसात हजार विकेट लेने वाले 85 साल के इस खिलाड़ी ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान | Cecis Wright announced his retirement at the age of 85 | Patrika News
क्रिकेट

सात हजार विकेट लेने वाले 85 साल के इस खिलाड़ी ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान

वेस्टइंडीज ( West Indies ) के पूर्व खिलाड़ी सेलिस राइट ( Cecis Wright ) ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।
 
 
 
 

Aug 28, 2019 / 02:16 pm

Manoj Sharma Sports

cecis_wright.jpg
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सेसिल राइट ( Cecis Wright ) ने 85 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बनाया है। 85 साल की उम्र में क्रिकेट खेलने की बात सुनकर आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन ये सच है। गैरी सोबर्स, वेस्ले हॉल, गारफील्ड सोबर्स और सर विवियन रिचर्ड्स जैसे महान खिलाड़ियों के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सेसिल राइट ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में 7000 से ज्यादा विकेट लिए हैं।
7 सितंबर को खेलेंगे आखिरी मुकाबला
वेस्टइंडीज का ये अजूबा गेंदबाज 7 सितंबर को अपना आखिरी मैच खेलेगा। वो स्प्रिंगहेड के खिलाफ प्रोफेशनल क्रिकेट में आखिरी बार गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे।

सेसिल राइट ने कुल 60 साल तक प्रोफेशनल क्रिकेट खेला
आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि सेसिस राइट ने कुल 60 साल तक प्रोफेशनल क्रिकेट खेला। सेसिस जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते थे तो उनकी टीम में कई बड़े नामी खिलाड़ी थे। लेकिन लगातार क्रिकेट खेलने की वजह से उन्होंने रिकार्ड और अनुभव के मामले में सबको पीछे छोड़ दिया है। सेसिल वेस्टइंडीज में बारबाडोस की टीम की ओर से खेलते थे। वहीं वो 1959 में इंग्लैंड की काउंटी टीम सेंट्रल लंकाशायर के लिए भी खेले। वो वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी जोएल गार्नर के साथ भी खेले थे।

Home / Sports / Cricket News / सात हजार विकेट लेने वाले 85 साल के इस खिलाड़ी ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो