IND vs WI: मैच से पहले विराट के सामने धर्मसंकट! किससे कराई जाए ओपनिंग

IND vs WI: मैच से पहले विराट के सामने धर्मसंकट! किससे कराई जाए ओपनिंग

Kapil Tiwari | Publish: Aug, 08 2019 02:44:20 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 04:41:15 PM (IST) क्रिकेट

भारत और वेस्टइंडीज ( India vs West Indies ) के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज गुयाना के स्टेडियम में खेला जाएगा।

गुयाना। भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। टीम इंडिया ने इससे पहले वेस्टइंडीज का टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया है। भारत ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया था। मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने एक गंभीर समस्या खड़ी हो गई है और वो समस्या ये है कि विराट मैच में किस जोड़ी से पारी की शुरुआत कराएंगे। दरअसल, विराट के पास दो विकल्प हैं, इसलिए ये असंमजस की स्थिति है कि रोहित-धवन की जोड़ी ओपन करेगी या फिर रोहित-केएल राहुल।

धोनी-अफरीदी नहीं बल्कि इस अनजान खिलाड़ी ने मारा क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा सिक्स

ओपनिंग जोड़ी और नंबर चार को लेकर उलझी गुत्थी

ऐसी स्थिति वर्ल्ड कप में भी आ चुकी है, उस समय रोहित और धवन की जोड़ी ने ओपनिंग की थी और केएल राहुल को नंबर चार पर खिलाया गया था, लेकिन एक समस्या और भी है नंबर चार के लिए पहले से ही ऋषभ पंत अपनी जगह बनाए हुए हैं। अगर केएल राहुल को नंबर चार पर प्रमोट किया जाता है तो ऋषभ पंत को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है।

कनाडा टी20 लीग खेलकर घाटे में रहे युवराज सिंह, अब नहीं मिल रही है पेमेंट!

धवन को भी बाहर कर सकते हैं विराट

वैसे ज्यादा चांस तो रोहित शर्मा और शिखर धवन से ही ओपन कराने के लग रहे हैं, क्योंकी केएल राहुल फिर भी नंबर चार पर बल्लेबाजी कर चुके हैं और वर्ल्ड कप में उन्होंने चार नंबर पर रन भी बनाए थे। इसके अलावा विराट कोहली एक और तरीका अपना सकते हैं, वो ये कि टी20 सीरीज में रोहित-धवन की जोड़ी फ्लॉप रही थी या यूं कहें कि शिखर धवन लगातार आउट ऑफ फॉर्म हैं। ऐसे में धवन को विराट बाहर कर केएल राहुल से ओपनिंग करा सकते हैं और धवन की जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज, क्रिस गेल की वापसी ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

वर्ल्ड कप में केएल राहुल ने दोनों जगह की थी बल्लेबाजी

आपको बता दें कि विश्व कप में केएल राहुल ने नंबर चार और ओपनिंग दोनों स्लॉट में बल्लेबाजी की थी और वो दोनों ही जगह अच्छा परफॉर्म करने में कामयाब रहे थे। शिखर धवन के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिली थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned