scriptBCCI के टूर्नामेंटों में अलग से खेलेगी चंडीगढ़ की टीम, 37 साल बाद मिला क्रिकेट एसोसिएशन का दर्जा | Chandigarh Takes New Cricket Association by BCCI | Patrika News

BCCI के टूर्नामेंटों में अलग से खेलेगी चंडीगढ़ की टीम, 37 साल बाद मिला क्रिकेट एसोसिएशन का दर्जा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 27, 2019 03:50:38 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

बीसीसीआई ( BCCI ) के इस ऐलान के बाद चंडीगढ़ ( Chandigarh ) की अलग से घरेलू टीम होगी और वो बीसीसीआई के टूर्नामेंट्स खेलेगी। हालांकि अभी रणजी को लेकर संशय बना हुआ है।

Chandigarh Cricket

चंडीगढ़। पंजाब और हरियाणा की राजधानी और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ को 37 साल से चली आ रही लड़ाई में आखिर जीत मिल गई है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चंडीगढ़ को अलग से क्रिकेट एसोसिएशन देने का ऐलान किया है। अभी तक चंडीगढ़ का क्रिकेट एसोसिएशन पंजाब ही था। बीसीसीआई के इस ऐलान के बाद चंडीगढ़ की अलग से घरेलू टीम होगी और वो बीसीसीआई के टूर्नामेंट्स खेलेगी। हालांकि अभी रणजी को लेकर संशय बना हुआ है।

रणजी टीम को लेकर जल्द हो जाएगा फैसला

देश को कपिल देव और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी देने वाले चंडीगढ़ शहर के टैलेंट को निखारने के लिए बीसीसीआई का ये कदम बहुत ही शानदार है। 1982 में बनी यूटी क्रिकेट एसोसिएशन अब 2019-20 सीजन में पहली डोमेस्टिक टीम मैदान पर उतारेगी। बीसीसीआई ने शुक्रवार को चंडीगढ़ को क्रिकेट एसोसिएशन देने का फैसला कर लिया। अगले सीजन में चंडीगढ़ अंडर-14 के साथ अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-23 क्रिकेट टीमों को मैदान में उतारेगा। दो दिन में यह भी बात साफ हो जाएगी कि मौजूदा सीजन में चंडीगढ़ को रणजी टीम खिलाने का मौका मिलेगा या नहीं।

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए जीत की दहलीज पर, शाहबाज नदीम ने दूसरी पारी में भी लिए 5 विकेट

UTCA ने जताई खुशी

आपको बता दें कि चंडीगढ़ ऐसा दूसरा केंद्र शासित प्रदेश है, जिसे बीसीसीआई ने अलग से क्रिकेट एसोसिएशन देने का फैसला किया है। इस उपलब्धि पर यूटीसीए के अध्यक्ष संजय टंडन ने कहा, ‘ये हर उस क्रिकेटर की जीत है, जो चंडीगढ़ का रहने वाला है या फिर यहां से खेलता है। मैं पूरे चंडीगढ़ को इस कामयाबी का श्रेय देता हूं। आज का दिन सपना सच होने जैसा है। हम इस सीजन में रणजी ट्रॉफी खेलेंगे या नहीं इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई। बोर्ड एक या दो दिन में अपनी स्थिति साफ कर देगा। हमारी पूरी कोशिश है कि इस सीजन में अपनी रणजी टीम भी उतारें।’

वेस्टइंडीज टूर: मोहम्मद शमी को अमरीका ने वीजा देने से किया मना, घर का क्लेश बना वजह

युवाओं को मिलेंगे अधिक मौके

आपको बता दें कि चंडीगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के बनने से सिटी क्रिकेटर्स को नए सीजन में नया मौका मिलेगा और अंडर-14 से लेकर सभी टूर्नामेंट में यहां की टीम खेलेगी। अंडर-14 बॉयज एंड गर्ल्स टीम के साथ-साथ अंडर-16 और अंडर-19 टीम भी यहां की टीमें खेलेंगी। अंडर-23 क्रिकेट फॉर सीके नायडू ट्रॉफी में भी सिटी की टीम मुकाबला करेगी। अभी रणजी ट्रॉफी में चंडीगढ़ की टीम खेलेगी या नहीं इस पर स्थिति साफ नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो