IPL 2019 से पहले CSK की बड़ी चाल, 1 विदेशी समेत दो भारतीयों को किया टीम से बाहर

IPL 2019 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स अपने तीन खिलाड़ियों को रिलीज़ कर रहा है।

By: Akashdeep Singh

Published: 15 Nov 2018, 09:13 AM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने लीग के अगले संस्करण से पहले तीन खिलाड़ियों को रिलीज करने की बुधवार को घोषणा की। क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, रिलीज किए गए तीन खिलाड़ियों में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड, भारत के क्षितिज शर्मा और कनिष्क सेठ शामिल हैं।

वुड ने केवल एक मैच खेला था-
वुड ने पिछले सीजन में चेन्नई के लिए केवल एक मैच खेला था जबकि क्षितिज और सेठ मैदान पर नहीं उतरे थे। टीम ने पिछले सीजन के 22 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया है। इनमें डेविड विली भी शामिल हैं जिन्हें चोटिल केदार जाधव के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था। दिसंबर में आईपीएल-2019 के लिए खिलाड़ियों की बोली लगनी है और उससे पहले 15 नवंबर तक सभी टीमों को अपनी रिटेंशन की सूची जमा करवानी है।

mark wood

KKR ने स्टार्क को किया बाहर-
आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2019 सीजन से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को रिलीज़ कर दिया है। स्टार्क, जोकि पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे उन्हें नाइट राइडर्स ने 2018 की नीलामी में 9.4 करोड़ में खरीदा था। वह पिछले सीजन में पैर में लगी चोट के चलते नहीं खेल पाए थे। अगर वह आने वाले सीजन में भी नहीं खेलते हैं तो यह उनका आईपीएल से बाहर लगातार चौथा साल होगा।

mitchell starc

दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े धवन-
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयर डेविल्स से IPL 2019 से पहले जुड़ गए हैं ।धवन को अपने साथ शामिल करने की ऐवज में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने तीन खिलाड़ियों को रिलीज किया है। गौरतलब हो कि आईपीएल में शिखर धवन सननराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे थे। लेकिन अब वो दिल्ली की ओर से खेलते दिखेंगे।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned