इस दिग्गज के नाम दर्ज हुआ टी-20 में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड, जाने कौन है पीछे

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 17 2017 01:20:35 (IST)

Cricket
इस दिग्गज के नाम दर्ज हुआ टी-20 में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड, जाने कौन है पीछे

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में तेजी से रन बनाना तो सबको आता है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो अपनी पारी से विरोधी खेमा की धज्जियां उड़ाते देर नहीं

नई दिल्ली। इंग्लैंड के दौरे पर गई वेस्टइंडीज की टीम के लिए ये टूर अबतक काफी अच्छा रहा है। वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को 17 सालों के बाद टेस्ट मैच में शिकस्त देने में कामयाबी हासिल की। शनिवार को इस टूर का एक मात्र टी-20 मैच खेला गया। जिसमें दोनों टीमें आमने-सामने थी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्डइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 176 रन बनाए। मैच में वेस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और इविन लेविस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 38 गेंदों में 77 रन बना डाले। 77 के स्कोर के पर ही टीम का पहला विकेट गिरा। क्रिस गेल 40 रन बनाकर आउट हुए। आउट होने से पहले गेल ने 21 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाए।

 

six in t-20

गेल के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड
मैच में खेली गई इस पारी में गेल ने एक शानदार रिकॉर्ड भी बनाया। गेल ने टी-20 मैच में 100 छक्के लगाने का रिकॉड अपने नाम पर दर्ज कराया। बता दें कि गेल इस मैच और भी बड़ी पारी खेल सकते थे। लेकिन वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।

 

six in t-20

हर मैचों में दो छक्का
क्रिस गेल ने अब तक 52 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं। 52 मैचों की 49 पारियों में गेल ने 1577 रन बनाए। गेल के नाम पर 103 छक्का है। गेल का हर मैच में दो छक्का लगाने का औसत है। इसके साथ-साथ गेल ने 134 चौके भी लगाए है। गेल ने टी-20 में अबतक दो शतक भी लगाया हैं।

 

six in t-20

गेल के पीछे हैं ये खिलाड़ी
टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में गेल के ठीक पीछे न्यूजीलैंड के ब्रेडन मैकुलम है। मैकुलम के नाम पर 91 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। मैकुलम के बाद ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन का नंबर आता है। वाटसन ने 83 छक्के लगाए है। इसके बाद डेविड वार्नर है। वार्नर के नाम पर 74 छक्के दर्ज है। जबिक इस सूची में पांचवे स्थान पर पाकिस्तान के शाहिद आफरिदी का बने हुए है। आफरिदी के नाम पर 73 छ्क्के लगाने का रिकॉर्ड है।

 

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned