scriptवर्ल्ड कप से पहले क्रिस गेल ने जताए खतरनाक इरादे, आफरीदी को पीछे छोड़ सर्वाधिक सिक्सर का बनाया रिकॉर्ड | Chris Gayle creates record of most sixes in career, left Afridi behind | Patrika News

वर्ल्ड कप से पहले क्रिस गेल ने जताए खतरनाक इरादे, आफरीदी को पीछे छोड़ सर्वाधिक सिक्सर का बनाया रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2019 12:31:16 pm

क्रिकेट के सबसे बड़े मेले यानी वर्ल्ड कप 2019 से पहले वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने खतरनाक इरादे जाहिर कर दिए हैं।
क्रिस गेल ने बुधवार को लगभग सात माह बाद एकदिवसीय मैच में वापसी की। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 360 रन बनाए। मैच में सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 129 गेंदों पर 104.65 के स्ट्राइक रेट से तूफानी 135 रन बनाए।
इस मैच में गेल ने 3 चौके और 12 सिक्सर जड़े। हालांकि वेस्टइंडीज यह मैच हार गई और इंग्लैंड ने केवल 48.4 ओवर पर 364 रन बनाकर 6 विकेट से यह मैच जीत लिया।

Chris Gayle

वर्ल्ड कप से पहले क्रिस गेल ने जताए खतरनाक इरादे, आफरीदी को पीछे छोड़ सर्वाधिक सिक्सर का बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। क्रिकेट के सबसे बड़े मेले यानी वर्ल्ड कप 2019 से पहले वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने खतरनाक इरादे जाहिर कर दिए हैं। बुधवार को क्रिस गेल ने करीब सात माह बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के साथ ही एक ही मैच में सर्वाधिक सिक्सर मारने के साथ नया रिकॉर्ड बना दिया और पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद आफरीदी को पीछे छोड़ दिया।
वर्ल्ड कप 2019 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे क्रिस गेल

दरअसल बुधवार को बारबाडोस में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज का वनडे मैच था। पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले मैच में जैसे ही क्रिस गेल ने अपना पहला सिक्सर जड़ा, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक सिक्सर जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। इससे पहले क्रिस गेल के साथ पाकिस्तान के विस्फोटक खिलाड़ी शाहिद आफरीदी 476 सिक्सर के साथ संयुक्त रूप से सर्वाधिक सिक्सर जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर थे।
क्रिस गेल ने बुधवार को लगभग सात माह बाद एकदिवसीय मैच में वापसी की। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 360 रन बनाए। मैच में सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 129 गेंदों पर 104.65 के स्ट्राइक रेट से तूफानी 135 रन बनाए। इस मैच में गेल ने 3 चौके और 12 सिक्सर जड़े। हालांकि वेस्टइंडीज यह मैच हार गई और इंग्लैंड ने केवल 48.4 ओवर पर 364 रन बनाकर 6 विकेट से यह मैच जीत लिया।
फिर भी इस मैच में गेल का खेल हर लिहाज से शानदार कहा जाएगा। बुधवार का मैच खेलने के बाद गेल अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 488 सिक्सर लगा चुके हैं और सूची में पहले नंबर पर हैं। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी ने अब तक कुल 476 छक्के जड़े हैं और सूची में दूसरे पायदान पर हैं।
इस तेज गेंदबाज ने मैदान पर कर दी ऐसी टिप्पणी, आईसीसी ने दे दिया झटका

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इस सिक्सर किंग ने इस मैच से पहले ही एक बड़ी घोषणा कर दी थी। गेल ने कहा था कि वह वर्ल्ड कप 2019 के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैच में गेल को टीम में रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो