scriptक्रिस गेल ने दक्षिण अफ्रीका की टी20 को कहा अलविदा, बोले- मेरी टीम मुझे बोझ समझती है | Chris Gayle retirement from Mzansi Super League t20 | Patrika News

क्रिस गेल ने दक्षिण अफ्रीका की टी20 को कहा अलविदा, बोले- मेरी टीम मुझे बोझ समझती है

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2019 09:23:07 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

मजांसी टी20 लीग में क्रिस गेल की टीम पिछले 6 मुकाबलों में एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

chris_gayle.jpg

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने बीते रविवार को दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली मजांसी टी20 को अलविदा कह दिया। गेल ने अपने फेयरवेल मैच के बाद कहा कि इस लीग में उनकी टीम ने उन्हें वो सम्मान नहीं दिया, जिसके वो हकदार थे। गेल ने इस लीग से बहुत ही भारी दिल से विदाई ली है। बता दें कि गेल इस लीग में जिस टीम से खेल रहे थेस वो इस सीजन में 6 मुकाबले खेलने के बाद भी अपना खाता नहीं खोल पाई है, जबकि उनकी टीम पिछली बार की चैंपियन थी।

वो सम्मान नहीं मिला, जिसका हकदार था- गेल

– गेल ने कहा, “मैं किसी एक टीम की बात नहीं कर रहा हूं। यह पिछले कई सालों में तमाम अलग अलग फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेलने के अनुभव की समीक्षा के आधार पर बता रहा हूं। क्रिस गेल हमेशा ही टीम के लिए बोझ है अगर दो, तीन और चार मैच में रन नहीं बना पाता। ऐसा लगता है कि जैसे सिर्फ एक खिलाड़ी ही पूरी टीम के उपर बोझ बन गया और फिर उसके बाद आप बहुत सारी बातें सुनते हैं। मैं सम्मान नहीं पाने वाला। आपने क्या किया है लोग उस बात को याद नहीं रखते हैं। मैं सम्मान नहीं पाता।”

– गेल ने टीम की हार के लिए खुद को जिम्मेदार नहीं ठहराने की गुजारिश की। 40 साल के गेल ने कहा कि टी20 लीग में उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया है। गेल ने कहा कि उनको तमाम लीग में वह सम्मान नहीं मिल पाया जिसके वो हकदार हैं।

मजांसी लीग के 6 मैचों में गेल ने बनाए सिर्फ 101 रन

आपको बता दें कि गेल ने सउथ अफ्रीका की टी20 लीग में 6 पारियों में महज 101 रन बनाए और टूर्नामेंट को अलविदा कहा। रविवार को आखिरी मुकाबले में उन्होंने 54 रन बनाकर टूर्नामेंट से विदाई ली। उन्होंने कहा, जैसे ही एक दो मैच में रन नहीं बनते हैं तो अचानक से ही क्रिस गेल टीम के लिए बोझ बन जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो