सेंट किट्स में हुई क्रिस गेल की वापसी, इस लीग में लगा चुके हैं 4 शतक

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की कैरबियन प्रीमियर लीग में वापसी हुई है। इस लीग में वह अब तक 4 शतक लगा चुके हैं।

By: भूप सिंह

Published: 28 May 2021, 05:22 PM IST

 

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पिछली बार कैरबियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं बन पाए थे। लेकिन अब वह 2021 सीजन के तहत टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगे। यह टूर्नामेंट आगामी 28 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। इस प्रतियोगिता में क्रिस गेल सेंड किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की ओर से खेलते नजर आएंगे। सेंट किट्स ने खुद इस बारे में जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट का जुनून: उम्र मात्र 2 साल, लगाता है विराट कोहली की तरह तगड़े शॉट, देखें वीडियो

2017 में उपविजेता बन चुकी हैं सेंट किट्स
बता दें कि क्रिस गेल के लिए यह टीम कोई नहीं है। सेंट किट्स गेल की उपकप्तानी में 2017 में उपविजेता बन चुकी हैं। उस समय सेंट किट्स फाइनल मुकाबले में त्रिनबागो नाइट राइडर्स से हार गई थी।

पिछले सीजन में फ्लॉप रही थी गेल की टीम
गौरतबल है कि पिछले सीजन में सेंट किट्स की टीम फ्लॉप रही थी। इसी के चलते वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रही थी। अब क्रिस गेल के आने से टीम को मजबूती मिलेगी। क्योंकि सीपीएल में क्रिस गेल का अब तक अच्छा प्रदर्शन रहा है। गेल इस लीग में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने अब तक 74 पारियों में 39.23 की बेहतरीन औसत से 2354 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर सर रिचर्ड हेडली बोले- भारत ने टेस्ट क्रिकेट को जीवित रखा है...

4 शतक लगा चुके हैं गेल
इस लीग में गेल ने 133.44 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 13 अर्धशतक भी लगाए हैं। बता दें कि क्रिस गेल के अलावा फाफ डुप्लेसिस और शाकिब अल हसन की सीपीएल के तहत वापसी हुई है। कोरोना वायरस संकट के बीच ही सीपीएल 2021 का आयोजन होगा।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned