#MeToo: BCCI के सीईओ पर लगे आरोप पर COA ने मांगा जवाब, एक सप्ताह का दिया समय

#MeToo: BCCI के सीईओ पर लगे आरोप पर COA ने मांगा जवाब, एक सप्ताह का दिया समय

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Oct, 13 2018 05:37:54 PM (IST) क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी पर यौन शोषण के आरोप पर सीओए ने एक सप्ताह में जवाब मांगा है।

नई दिल्ली। महिलाओं पर हुए शोषण के अलग-अलग मामलों में चल रहे #MeeTo कैंपेन पर शिकायतें तो खूब हुई लेकिन इन शिकायतों पर सबसे पहले जवाब मांगने का काम बीसीसीआई की प्रशासकों की समिती (सीओए) ने किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पर एक महिला पत्रकार ने मीटू कैंपेन के तहत अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया था। सोशल मीडिया के जरिए लगाए गए इस आरोप के मीडिया में आते ही सीओए ने सीईओ राहुल जौहरी से जवाब मांगा है।

सात दिन में दें जवाब-
समाचार एजेंसी एएनआई की रिर्पोट के अनुसार विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए ने राहुल जौहरी पर लगे आरोप पर सात दिनों के अंदर जवाब मांगा है। गौरतलब हो कि राहुल जौहरी पर एक महिला लेखक ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। महिला की शिकायत के अनुसार जौहरी ने उनसे नौकरी देने के लिए कुछ और चीज की मांग की थी।

 

ट्वीटर पर किया था खुलासा-
महिला लेखक ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर कुछ स्क्रीनशॉट्स जारी किए हैं। इन तस्वीरों में यह लिखा है कि नौकरी के लिए इंटरव्यू का आखिरी हिस्सा बता कर जौहरी ने उन्हें घर बुलाया। स्क्रीनशॉट्स के अनुसार 'राहुल जौहरी : इस समय में बीसीसीअई के सीईओ। राहुल मेरे पुराने सहकर्मी थे। हमारी मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी। बाद में राहुल काफी आगे निकल गए। राहुल ने मीडिया व्यापार खड़ा किया और कई अन्य रास्तों से वह आगे निकल गए.. इस दौरान राहुल मेरे संपर्क में थे।'

शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किया-
महिला लेखक ने आगे लिखा कि एक होटल में नौकरी के मौके पर बात करते हुए, वह अचानक उठे और कौर से अपने घर चलने को कहा। वह उनकी पत्नी को जानती थी क्योंकि कौर उनसे पहले मिल चुकी थीं। जब दोनों राहुल के घर पहुंचे तो उन्होंने घर की चाभी निकाली तब कौर ने उनसे कहा कि उन्होंने कौर के यह क्यों नहीं बताया कि उनकी पत्नी घर पर नहीं है। घर के अंदर जाकर कौर ने पानी मांगा। वो पानी लेकर अर्धनग्न स्थिति में बाहर आए।

कई दिग्गजों पर लगे आरोप-
बताते चले कि इससे पहले मीटू अभियान के तहत सिने जगत और राजनीति से जुड़े लोगों पर भी आरोप लगे। नाना पाटेकर, आलोक नाथ, साजिद खान सहित कई अन्य लोगों पर आरोप लगे थे। इसके अलावा राजनीति के क्षेत्र में एम.जे. अकबर पर कई महिलाओं ने आरोप लगाए थे। लेकिन इन मामलों में अबतक कोई ठोस कारवाई होती नहीं दिख रही है। हालांकि बीसीसीआई के सीएओ ने सीईओ पर लगे आऱोप पर त्वरित काम किया है।

 

Ad Block is Banned