scriptहार्दिक पांडया और केएल राहुल पर से हटा प्रतिबंध, जा सकते हैं न्‍यूजीलैंड | coa provisionally lift ban on hardik pandya and kl rahul | Patrika News

हार्दिक पांडया और केएल राहुल पर से हटा प्रतिबंध, जा सकते हैं न्‍यूजीलैंड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2019 08:01:11 pm

Submitted by:

Mazkoor

सीओए की सलाह पर बीसीसीआइ उन दोनों पर बैन लगाते हुए यह एडवायजरी जारी कर दी थी कि कोई भी भारतीय प्‍लेयर टीवी शो में शिरकत नहीं करेगा।

bcci

हार्दिक पांडया और केएल राहुल पर से हटा प्रतिबंध, जा सकते हैं न्‍यूजीलैंड

नई दिल्ली : करण जौहर के शो कॉफी विद करण में हार्दिक पांडया और केएल राहुल गए थे। उस शो में महिलाओं को लेकर हार्दिक की ओर से की गई टिप्‍पणी से बवाल मच गया था। इसके बाद सीओए की सलाह पर बीसीसीआइ उन दोनों पर बैन लगाते हुए यह एडवायजरी जारी कर दी थी कि कोई भी भारतीय प्‍लेयर टीवी शो में शिरकत नहीं करेगा। इसके बाद सीओए ने सुप्रीम कोर्ट से मामले की जांच के लिए लोकपाल की नियुक्ति करने का अनुरोध किया था। इस बारे में 5 फरवरी को अदालत में सुनवाई होनी थी। इस बीच गुरुवार को बीसीसीआइ का कामकाज देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्‍त प्रशासनिक समिति ने अपना ही फैसला उलटते हुए अचानक इन दोनों पर से बैन हटा लिया। साथ में यह भी कहा कि एक बार जब सुप्रीम कोर्ट लोकपाल बैठा देगा तो जांच जारी रहेगी।

बैन लगने के बाद बिना शर्त मांगी थी माफी
हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर प्रतिबंध लगाने के बाद बीसीसीआइ ने इन दोनों को बीच आस्‍ट्रेलियाई दौरे से वापस बुला लिया था। इसके बाद यह खबर आई कि हार्दिक पांडया काफी हताश हैं और वह अपने कमरे में बंद हो गए हैं। भारत लौटने के बाद बीसीसीआइ के स्‍पष्‍टीकरण नोटिस का जवाब देते हुए इन दोनों ने बिना शर्त माफी मांगी थी। इसके बाद सीओए ने सुप्रीम कोर्ट से मामले की जांच के लिए लोकपाल नियुक्‍त करने का अनुरोध किया था। इस बारे में सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 5 फरवरी की तारीख मुकर्रर की थी। इस बीच बीसीसीआइ के कार्यकारी अध्‍यक्ष सीके खन्‍ना ने प्रशासनिक समिति से शनिवार को केएल राहुल और हार्दिक पांडया पर से जांच होने तक अस्‍थायी रूप से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी तो इसके संकेत मिलने लगे थे कि उन पर से अस्‍थायी तौर पर प्रतिबंध हटाया जा सकता है।

विराट कोहली टीम कॉम्बिनेशन को लेकर दे रहे थे बयान
मालूम हो कि आस्‍ट्रेलिया में और उसके बाद यहां तक न्‍यूजीलैंड से पहला वनडे जीतने के बाद भी विराट कोहली ने कहा था कि हार्दिक पांडया के न रहने से तीसरे तेज गेंदबाज को उनको खेलाना मजबूरी है। इस वजह से टीम के संतुलन पर असर पड़ता है। ऐसा लगता है कि विश्‍व कप को पास देखकर और विराट कोहली की मांग पर इस बैन को अस्‍थायी रूप से हटाया गया है और इन्‍हें न्‍यूजीलैंड भेजा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो