scriptकोच वुडहिल ने कहा, ब्रेडमैन के बाद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं स्मिथ, भारत में होते तो कहा जाता विशिष्ट | Coach Woodhill said Smith is the best batsman after Bradman | Patrika News

कोच वुडहिल ने कहा, ब्रेडमैन के बाद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं स्मिथ, भारत में होते तो कहा जाता विशिष्ट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2019 08:27:34 pm

Submitted by:

Mazkoor

स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी तकनीक पर उठ रहे सवाल से खफा हैं। उन्होंने कहा कि अगर स्टीव भारत में होते तो उनको इसी विशिष्टता के साथ स्वीकार किया जाता।

Steve Smith

मेलबर्न : समकालीन महान बल्लेबाजों में से एक माने जा रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की तकनीक पर भी दिग्गज क्रिकेटर और विशेषज्ञ सवाल भी उठ रहे हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए स्मिथ के शुरुआती कोचों में से एक रहे ट्रेंट वुडहिल ने कहा कि अगर उनका यह शिष्य भारतीय होता तो उनकी गैरपारंपरिक शैली को विशिष्ट बता कर भारत में स्वीकार किया जाता, जहां सिर्फ नतीजे पर ध्यान दिया जाता है।

कहा- स्मिथ की गैरपारंपरिक शैली का जश्न मनाना चाहिए

स्टीव स्मिथ ने हाल में संपन्न एशेज सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसी दौरान उनकी तकनीक को लेकर सवाल भी उठे थे। इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए वुडहिल ने कहा कि अगर किसी के भीतर कुछ अलग है और उसकी शैली गैरपारंपरिक है तो इसका जश्न मनाया जाना चाहिए, न कि आलोचना करना चाहिए। उन्होंने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि स्टीव अगर भारतीय होते तो उनकी तकनीक और बल्लेबाजी से जुड़ी रणनीति को स्वीकार कर लिया जाता।

विराट और शास्त्री के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भी ऋषभ पंत को चेताया, जिम्मेदार बनना होगा

कहा- भारत में नतीजे पर जोर

वुडहिल ने कहा कि हमने देखा है कि विराट कोहली, सुनील गावस्कर, रोहित शर्मा , सौरभ गांगुली, वीरेंद्र सहवाग आदि सभी की तकनीक विशिष्ट थीं। भारत में नतीजे देखे जाते हैं। जब तक आप नतीजे दे रहे हैं, यह मायने नहीं रखता कि कैसे दे रहे हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया में हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अच्छे स्कोर भी बनाएं और साथ में अपनी तकनीक पर भी ध्यान दे। उन्होंने कहा कि इस नकारात्मक रवैये का असर खिलाड़ी के करियर पर नकारात्मक भी पड़ सकता है।

वुडहिल ने जोर देकर कहा कि स्टीव स्मिथ महान बल्लेबाज हैं। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि वह डॉन ब्रैडमैन के बाद अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

बेन स्टोक्स के मासूम भाई-बहन की हत्या उनके पिता ने ही कर दी थी, यह थी वजह
दिया कुंबले और राशिद खान का उदाहरण

स्मिथ के गैरपारंपरिक शैली पर हो रही चर्चा के मद्देनजर वुडहिल ने भारत के दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले और अफगानिस्तान के कलाई के जादूगर राशिद खान का भी उदाहरण दिया। कहा कि ये दोनों गैरपरंपरागत खिलाड़ी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो