धोनी के शिमला दौरे को लेकर कांग्रेस ने उठाये सवाल, मुख्यमंत्री ने कहा धोनी के आने से टूरिज्म को फायदा

धोनी के शिमला दौरे को लेकर कांग्रेस ने उठाये सवाल, मुख्यमंत्री ने कहा धोनी के आने से टूरिज्म को फायदा

| Publish: Aug, 31 2018 01:37:39 PM (IST) क्रिकेट

शिमला से धोनी की कई तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।बताया जा रहा है धोनी शिमला में एक विज्ञापन शूट के लिए हैं।लेकिन धोनी का शिमला दौरा अब विवाद का कारण बन गया है ।

नई दिल्ली । भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के कारण टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों के सीरीज में नहीं खेल रहे हैं । खैर एशिया कप से पहले अभी क्रिकेट से दूर अपने परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं।इन दिनों धोनी हिमाचल प्रदेश के शिमला में हैं । शिमला से धोनी की कई तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।बताया जा रहा है धोनी शिमला में एक विज्ञापन शूट के लिए हैं।लेकिन धोनी का शिमला दौरा अब विवाद का कारण बन गया है ।

फैंस खुश पर विपक्ष ने उठाये सवाल
धोनी के फैन्स उनके शिमला आने से बहुत खुश है लेकिन धोनी को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच राजनीति शुरू हो गई है।दरअसल महेंद्र सिंह धोनी को 'राजकीय अतिथि' बनाए जाने और खर्चा उठाए जाने को लेकर काफी बवाल मच गया है।आपको बता दें हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि धोनी ३१ अगस्त तक राज्य में रहेंगे। ऐसे में उन्हें स्टेट गेस्ट का दर्जा इसलिए भी दिया गया है ताकि उनकी सुरक्षा में कोई कमी न हो । लेकिन विपक्ष ने इस पर कड़ा विरोध जताया है ।इस कारण धोनी को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच 'सियासी घमासान' शुरू हो गया है ।

धोनी ने कोई जवाब नहीं दिया
विपक्ष के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह के अनुसार वह बतौर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का सम्मान करते हैं। लेकिन ये क्योंकि उनकी यह निजी ट्रिप है, ऐसे में किसी को स्टेट गेस्ट बनाना सही नहीं है।इसके साथ ही सवाल भी किया है की हिमाचल में कई ऐसे खिलाड़ी भी आते हैं जिन्होंने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है, सरकार उन्हें ये सम्मान क्यों नहीं देती है ? मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस मामले पर जवाब दिया है की विपक्ष द्वारा धोनी को स्टेट गेस्ट बनाने का विरोध करना दुर्भाग्यपूर्ण है।महेंद्र सिंह धोनी एक अंतरराष्ट्रीय हस्ती हैं, ऐसे में अगर वह हमारे यहां है तो हमारे टूरिज्म को फायदा होगा।वो किसी पार्टी के नहीं हैं, क्या हम उन्हें सम्मान नहीं दे सकते ? अब देखते हैं मामले में धोनी का क्या जवाब आता है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned