एलिस्टर कुक ने खोला राज- नशे की हालत में वॉर्नर ने बताया था कि कैसे करते हैं वह बॉल टेम्परिंग

एलिस्टर कुक ने खोला राज- नशे की हालत में वॉर्नर ने बताया था कि कैसे करते हैं वह बॉल टेम्परिंग

Mazkoor Alam | Updated: 10 Sep 2019, 10:16:27 PM (IST) क्रिकेट

कुक ने कहा कि वॉर्नर ने नशे की हालत में खुद अपने मुंह से उन्हें यह बात बताई थी। स्टीव स्मिथ ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की थी।

लंदन : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने बॉल टेम्परिंग के दोष में एक साल तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से बाहर रहे दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के बारे में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि एक बार नशे की हालत में वार्नर ने उन्हें बताया था कि वह प्रथम श्रेणी मैचों में गेंद से छेड़छाड़ करता रहा है। इसके लिए वह हाथ पर टेप लगाते थे। बता दें कि बॉल टेम्परिंग में प्रतिबंधित रहे कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने भी बताया था कि पिछले साल मार्च में वार्नर के कहने पर ही उन्होंने बॉल टेम्परिंग की थी।

दिल्ली के इस स्टेडियम में होगा विराट कोहली स्टैंड का अनावरण, टीम इंडिया की रहेगी मौजूदगी

वार्नर जब बता रहे थे तब स्मिथ भी थे साथ

एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कुक ने कहा कि बीयर पीने के बाद डेविड वार्नर जब उन्हें इस बारे में बता रहे थे, तब स्टीव स्मिथ भी वहीं थे। वार्नर ने बताया कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वह हाथ पर टेप लगाकर गेंद से छेड़छाड़ करते थे। टेप पर वह ऐसा पदार्थ लगाते थे, जिससे गेंद जल्दी से बिगड़ जाती थी। कुक ने स्मिथ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, जब वार्नर यह बता रहे थे तो उन्होंने देखा था कि स्टीव स्मिथ इशारे में वार्नर को समझा रहे थे कि खामोश हो जाओ। ऐसा नहीं बोलना चाहिए।

मुख्य कोच के दूसरे कार्यकाल में रवि शास्त्री का ध्यान बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करने पर

कहा- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए अच्छी चीज

बता दें कि वार्नर और कैमरून के अलावा टीम का कप्तान होने के नाते स्टीव स्मिथ पर सबकुछ जानते हुए भी बॉल टेम्परिंग की घटना नहीं रोक पाने के कारण एक साल का प्रतिबंध लगा था। उन्होंने कहा कि लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए इन तीनों पर प्रतिबंध लगना सबसे अच्छी चीज हुई, क्योंकि इससे उन्हें पता चल गया कि इस तरह की हरकत क्रिकेट में मान्य नहीं है। हर हाल में जीत की की जो संस्कृति उन्होंने बनाई थी, उसे ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक भी नहीं चाहते थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned