scriptCoronavirus : पाकिस्तानी अल्पसंख्यकों की मदद को आगे आए आफरीदी, रॉबिन दास ने लगाई थी गुहार | Coronavirus Afridi came forward to help minority families in Pak | Patrika News

Coronavirus : पाकिस्तानी अल्पसंख्यकों की मदद को आगे आए आफरीदी, रॉबिन दास ने लगाई थी गुहार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2020 12:20:34 pm

Submitted by:

Mazkoor

हिंदू टेनिस खिलाड़ी रॉबिन दास ने अल्पसंख्यकों को होने वाली परेशानी की ओर Shahid Afridi का ध्यान दिलाया था।

Shahid Afridi

Shahid Afridi

कराची : पूरी दुनिया की तरह पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी से जूझ रहा है और वहां की सरकार भी इससे बचने के लिए अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रही है। वहां के कई क्रिकेटर्स भी सरकार की मदद के लिए आगे आए हैं। इन्हीं में से एक हैं शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi)। वह इस मुश्किल घड़ी में पाकिस्तान में रह रहे हिंदु-ईसाई हर अल्पसंख्यक परिवार की मदद कर रहे हैं। वह पिछले काफी समय से लोगों के बीच राशन और जरूरत का सामान बांट रहे हैं। रविवार को शाहिद अफरीदी और मशहूर स्कवैश खिलाड़ी जहांगीर खान ने पाकिस्तान में बसे हिंदुओं की भी मदद की। ये दोनों अल्पसंख्यक समुदाय में न सिर्फ राशन, बल्कि नकद रकम भी बांट रहे हैं।

रिकी पोंटिंग ने अपनी पत्नी से मिली गिफ्ट प्रशंसकों के साथ की शेयर, बोले- मेरी सबसे यादगार चीज

दानिश कनेरिया ने की थी युवराज-हरभजन से अपील

बता दें कि एक हिंदू टेनिस खिलाड़ी रॉबिन दास ने अल्पसंख्यकों को होने वाली परेशानी की ओर आफरीदी का ध्यान दिलाया था। इसके बाद उन्होंने मदद का सिलसिला शुरू किया। रॉबिन दास ने शाहिद अफरीदी फाउंडेशन से शहर में अल्पसंख्यक तबके की मदद की अपील की थी। इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी इस मुद्दे पर वीडियो बनाया था और भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह से पाकिस्तानी हिंदुओं के मदद की अपील की थी।

स्मृति मंधाना के क्रश हैं बॉलीवुड सुपरस्टार हृतिक रोशन, 10 साल की उम्र से हैं दीवानी

जहांगीर खान हैं फाउंडेशन के अध्यक्ष

कराची स्पोर्ट्स फोरम के सचिव आसिफ अजीम ने बताया कि इस फाउंडेशन के अध्यक्ष जहांगीर खान हैं। खान ने फोन कर रॉबिन दास के बयान की तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा कि इस मुश्किल दौर में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की मदद की जानी चाहिए, चाहे वह ईसाई हों या फिर हिंदू। बता दें कि एसएएफ कराची स्पोर्ट्स फोरम के साथ मिलकर शहर में जरूरतमंदों को राशन और नकद मुहैया करा रहा है। अजीम ने कहा हमने कराची के रोशन खान स्क्वाश परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें मशहूर स्क्वैश खिलाड़ी जहांगीर खान के अलावा महान हाकी खिलाड़ी इस्लाहुद्दीन भी मौजूद थे। इन्होंने स्पष्ट किया कि फोरम कराची में अल्पसंख्यक समुदाय के जरूरतमंद परिवारों को राशन और नकद वितरित करेगा। बता दें कि पाकिस्तान में क्रिकेटर सरफराज अहमद और अमजद शहजाद भी आम लोगों को राशन मुहैया करा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो