Coronavirus : सचिन ने केंद्र और राज्य सरकार को दिया 25-25 लाख रुपए का डोनेशन

Sachin Tendulkar ने केंद्र और राज्य दोनों को 25-25 लाख रुपए देने का निर्णय इसलिए लिया है, ताकि दोनों प्रभावी तरीके से Coronavirus से निबट सकें।

By: Mazkoor

Updated: 27 Mar 2020, 01:17 PM IST

नई दिल्ली : विश्व के सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए केंद्र और राज्य दोनों सरकारों को 25-25 लाख रुपए की रकम सहायतार्थ दी है। क्रिकेट के भगवान नाम से जाने वाले तेंदुलकर इस मुश्किल घड़ी में वह सबसे सक्रिय भारतीय क्रिकेटरों में से एक नजर आ रहे हैं। 22 मार्च को वह चिकित्सकीय सेवा में लगे लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए ताली भी बजाते नजर आए थे। इसके बाद 21 दिन का लॉकडाउन होने के बाद उन्होंने उन तमाम लोगों को झाड़ भी लगाई थी, जो लॉकडाउन में भी बाहर निकल रहे हैं।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पर भी पड़ेगा कोरोना का असर, खिसक सकती है फाइनल की तारीख

भारत में 700 लोग हो चुके हैं सक्रमित

कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या भारत में अब तक 700 से ज्यादा हो चुकी है और इससे मरने वालों की संख्या 16 हो गई है। पूरी दुनिया की बात करें तो कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या 24 हजार पार कर गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या पांच लाख से भी ज्यादा हो गई है।

राजस्थान रॉयल्स के इन खिलाड़ियों को अब भी है आईपीएल शुरू होने की उम्मीद, तारीख भी बताई

सचिन ने केंद्र और राज्य दोनों को दी मदद राशि

सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकार को मिलाकर 50 लाख रुपए की राशि दी है। बता दें कि उनसे पहले भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपए दिल्ली सरकार को दिया था। वहीं इरफान पठान और यूसुफ पठान ने 4,000 मास्क बड़ौदा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराए थे। सचिन प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपए जमा करा दिए हैं, ताकि इन पैसों से चिकित्सकीय उपकरण खरीदे जा सकें। उन्होंने यह निर्णय इसलिए लिया है, ताकि केंद्र और राज्य दोनों मिलकर कोरोना के खिलाफ प्रभावी कदम उठा सकें। इसकी जानकारी नाम न बताने की शर्त पर एक सूत्र ने दी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned