Coronavirus : क्रिकेटर्स को बड़ा झटका, लीग के बाद अब खिलाड़ियों का करार भी रद्द

Coronavirus के कारण ही BCCI ने अनिश्चित काल के लिए IPL स्थगित कर दिया है और पूरी दुनिया में सारी खेल प्रतियोगिताएं बंद है।

By: Mazkoor

Updated: 05 May 2020, 05:14 PM IST

लंदन : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के कारण पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है। इस कारण करीब-करीब सभी खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गई है और खिलाड़ी अपने घरों में कैद हो कर रह गए हैं। कोविड-19 (Covid-19) के कारण टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) समेत सभी खेल प्रतियोगिताएं टाल दी गई हैं। क्रिकेट कब से शुरू होगा, इसका अंदाजा किसी को नहीं है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। अब इंग्लैंड से खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर आ रही है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के पहले सीजन को रद्द करने के साथ-साथ इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों का करार भी रद्द कर दिया है। अब यह टूर्नामेंट अगले साल से शुरू होगा।

Mushtaq Ahamad ने Yuzvendra Chahal को बताया शानदार स्पिनर, कहा- इस तरह बन सकते हैं और खतरनाक

जुलाई-अगस्त में होने वाला था यह टूर्नामेंट

क्रिकेट के इस नए फॉर्मेट का आगाज इसी साल 17 जुलाई से होना था। इसमें आठ टीमें भाग ले रही थीं और यह टूर्नामेंट 15 अगस्त तक खेला जाना था। चूंकि क्रिकेट का यह नया फॉर्मेट था, इस कारण बहुत सारे लोगों की निगाहें इस पर टिकी थी और लोग उत्सुकता से इसका इंतजार कर रहे थे। इस फॉर्मेट में हर 10 गेंद के बाद बल्लेबाजों को छोर बदलना था। यह टूर्नामेंट पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए अलग-अलग होने वाला था।

टीमों का खिलाड़ियों के साथ हो गया था करार

इस टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग के लिए फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीमों के लिए अक्टूबर महीने में ही ड्राफ्ट के जरिए खिलाड़ी चुन लिए थे। हालांकि महिला टीमों की खिलाड़ियों का चयन अभी नहीं हुआ था। ईसीबी ने बयान जारी कर कहा कि टूर्नामेंट रद्द होने की पुष्टि करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट से जुड़े सभी खिलाड़ियों के करार रद्द किए जाने की भी सूचना दी। ईसीबी ने बताया कि खिलाड़ियों को पत्र के जरिए सूचना दे दी गई है।

संन्यास से पहले विश्व कप जीतना चाहती हैं भारतीय टीम की कप्तान Mithali Raj

अगले साल आयोजन की उम्मीद

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरीसन ने एक बयान में कहा कि अब हम इसे अगले साल लॉन्‍च करने की कोशिश करेंगे। मौजूदा हालात में इस साल टूर्नामेंट हो पाना संभव नहीं है। हैरीसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगले साल इसका आयोजन किया जा सकेगा। इससे पहले इंग्लैंड के हरफनमौला क्रिकेटर मोईन अली ने भी नए 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट देर से शुरू कराने की बात कही थी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned