एंडरसन ने किया रुट को आउट और रुट ने किया बटलर को आउट, जानें क्या है पूरा मामला

काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन-1 के मैच में हुआ यह रोचक मामला, एक दूसरे के विकेट को प्यासे हुए इंग्लैंड टेस्ट टीम के खिलाड़ी।

By: Akashdeep Singh

Published: 24 Jul 2018, 03:09 PM IST

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के दिग्गज काउंटी चैंपियनशिप में अपनी-अपनी टीमों से हिस्सा ले रहे हैं। काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन- वन के लैंकशायर और यॉर्कशायर के बीच हुए मैच में इंग्लैंड टेस्ट टीम के कई दिग्गज आमने-सामने हैं। इसी मैच की पहली इनिंग में लैंकशायर के जॉर्डन क्लार्क ने हैट्रिक ली थी जिसमे जो रुट, केन विलियमसन और जॉनी बैरेस्टो का विकेट शामिल था। उस शानदार हैट्रिक के बाद दूसरी इनिंग में भी एक गजब का वाकया हुआ। पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट को जेम्स एंडरसन ने आउट किया और फिर जो रुट ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को अपना शिकार बनाया। लैंकशायर को मैच जीतने के लिए अभी 129 रन चाहिए और यॉर्कशायर मैच जीतने से 4 विकेट दूर है।


क्या है पूरी खबर-
इस मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन लैंकशायर की टीम से खेल रहे हैं। वहीं जो रुट और जॉनी बैरेस्टो यॉर्कशायर की टीम से खेल रहे हैं। यॉर्कशायर की दूसरी इनिंग के दौरान एंडरसन ने जो रुट को 3 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट कराया और फिर जो रुट ने गेंदबाजी करते हुए 59 रन पर खेल रहे जोस बटलर को विलियमसन के हाथों कैच आउट कराया। इंग्लैंड टेस्ट टीम के खिलाड़ियों में जेम्स एंडरसन ने अभी तक मैच में 2 विकेट लिए हैं, जो रुट केवल 25 रन बना सके, जॉनी बैरेस्टो ने 82 रन और जोस बटलर ने 62 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- फखर जमां का एक और WORLD RECORD, बिना आउट हुए ठोके 455 रन

जॉर्डन ने ली थी हैट्रिक-
27 साल के गेंदबाज ने ऐसा कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि वह हैट्रिक लेंगे और उसमे यह तीन बल्लेबाज शामिल होंगे। क्लार्क की इस हैट्रिक में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रुट, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और इस साल ODI क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले जॉनी बेयरस्टो शामिल हैं। उन्होंने पहले जो रुट को एलबीडबल्यू आउट किया इसके बाद केन विलियमसन को भी एलबीडबल्यू आउट किया। तीसरी गेंद पर उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को कीपर के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने मैच में करियर बेस्ट गेंदबाजी करते हुए 58 रन देकर 5 विकेट झटके।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned