भारतीय बल्लेबाज Smriti Mandhana ने कहा- कोरोना ने महिला क्रिकेट को ज्यादा प्रभावित नहीं किया

  • मंधाना ने एक विशेष साक्षात्कार में कहा- मैं यह नहीं कह सकती कि यह (कोविड -19 महामारी) ने महिला क्रिकेट को अधिक प्रभावित किया है।

By: Sunita Adhikari

Published: 12 Sep 2020, 03:02 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना का मानना है कि चल रहे कोविड -19 महामारी, जिसने दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रभावित किया है, उसने पुरुषों की तुलना में महिला क्रिकेट को अधिक प्रभावित नहीं किया है।

आखिरी महिला अंतरराष्ट्रीय मैच टी 20 विश्व कप फाइनल के दौरान खेला गया था जब ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में रिकॉर्ड भीड़ के सामने भारत को हराया था। तब से, महिला क्रिकेट एक ठहराव और कई श्रृंखलाओं पर रहा है - जैसे भारत का इंग्लैंड दौरा, दक्षिण अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया दौरा और दक्षिण अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा - रद्द कर दिया गया है। हालांकि, अब 21 सितंबर से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी 20आई श्रृंखला के साथ शुरू होना है।

मंधाना ने एक विशेष साक्षात्कार में आईएएनएस को बताया, "मैं यह नहीं कह सकती कि यह (कोविड -19 महामारी) ने महिला क्रिकेट को अधिक प्रभावित किया है। महिला क्रिकेट को ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप के बाद अच्छी उछाल मिली।" "मुझे लगता है कि अगर महिला क्रिकेट विश्व कप के ठीक बाद हुआ होता तो जाहिर है कि यह खेल के लिए बेहतर होता। अब हमें फिर से प्रदर्शन करना शुरू करना होगा और उस रुचि को वापस लाना होगा।" बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे खुलासा किया कि भारतीय खिलाड़ियों ने लॉकडाउन के दौरान ही अपना प्रशिक्षण शुरू कर दिया था और अपने घरों में फिटनेस प्रशिक्षण कार्यक्रम चला रहे थे। बता दें कि 24 वर्षीय मंधाना टी-20 विश्व कप में टीम की उप-कप्तान थीं। उन्होंने कहा कि कप्तानी कभी उनके दिमाग में नहीं है।

coronavirus Coronavirus causes
Show More
Sunita Adhikari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned