scriptकुंबले के आगे सबसे बड़ी चुनौती होगी टेस्ट खिलाड़ी तैयार करना | create test players Biggest challenges for Kumble | Patrika News

कुंबले के आगे सबसे बड़ी चुनौती होगी टेस्ट खिलाड़ी तैयार करना

Published: Jun 30, 2016 11:50:00 pm

कोच कुंबले ने कहा कि मेरे साथ साथ भारतीय टीम पर भी जिम्मेदारी रहेगी कि वह प्रशंसकों को वापिस इस खेल के साथ जोड़ सकें। 

Anil Kumble

Anil Kumble

बेंगलुरु। राष्ट्रीय टीम के नवनियुक्त कोच अनिल कुंबले का मानना है कि युवा क्रिकेटरों को टेस्ट क्रिकेट के प्रारूप के लिए तैयार करना ही उनकी सबसे बड़ी चुनौती है। कुंबले ने भारतीय टीम के कोच का पद संभालने के बाद अपने पहले आधिकारिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट को मजबूती देना होगी। उन्होंने कहा कि हमें पहले तो उन खिलाडिय़ों की मानसिकता को बदलना होगा, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में काफी टी20 मैच खेले हैं। उन्हें अब लंबे प्रारूप के लिए तैयार करना होगा। मेरी फिलहाल तो यही बड़ी चुनौती है।
 
कोच कुंबले ने कहा कि मेरे साथ साथ भारतीय टीम पर भी जिम्मेदारी रहेगी कि वह प्रशंसकों को वापिस इस खेल के साथ जोड़ सकें। इस प्रारूप को और रोमांचक बनाना होगा ताकि लोगों की इसमें रूचि वापस आए। टीम को हर हाल में प्रशंसकों को वापिस टेस्ट प्रारूप देखने के लिए मजबूर करना होगा।
 
कुंबले का कोच बनने के बाद वेस्टइंडीज का दौरा पहला प्रभार होगा। उन्होंने कहा अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा बड़ी चुनौती होगा और मैं इसके लिए आश्वस्त हूं कि हमारी टीम सीरीज जरूर अपने नाम करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो