scriptक्रिकेट सलाहकार समिति का हो सकता है विस्तार | Cricket Advisory Committee may be expanded soon | Patrika News

क्रिकेट सलाहकार समिति का हो सकता है विस्तार

Published: Jul 05, 2016 12:35:00 pm

बीसीसीआई क्रिकेट सलाहकार समिति का विस्तार करने पर विचार कर रही है। हाल ही में धर्मशाला में हुई बीसीसीआई की बैठक में इस पर विचार किया गया

Cricket Advisory Committee

Cricket Advisory Committee

नई दिल्ली। बीसीसीआई क्रिकेट सलाहकार समिति का विस्तार करने पर विचार कर रही है। हाल ही में धर्मशाला में हुई बीसीसीआई की बैठक में इस पर विचार किया गया, जिस पर सभी सदस्यों ने अपनी सहमति जताई है। अब इस पर फैसला सितंबर में होने वाली बोर्ड की वार्षिक बैठक में फैसला लिया जाएगा।

एक राज्य संघ के अधिकारी ने बताया कि बैठक में वो मौजूद थे और क्रिकेट सलाहकार समिति के विस्तार पर चर्चा की गई। इसमें से एक ने टेक्निकल कमेटी और सलाहकार समिति को जोड़कर हाई परफोर्मेंस कमेटी में तब्दील करने पर विचार किया गया। अब इस समिति पर भारतीय टीम और इंडिया एक टीम की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी ये साफ नहीं हो सका।

अगर ये प्लान आगे बढ़ता है तो एचपीसी में पांच से छह सदस्य होंगे। इनमें नेशनल क्रिकेट एकेडमी का एक कोच और एक बीसीसीआई के क्रिकेट आपरेशन का एक सदस्य भी शामिल होगा। माना जा रहा है कि कमेटी में पिछले कुछ सालों में रिटायर होने वाले निष्ठावान क्रिकेटरों को भी शामिल किया जाएगा।

मौजूदा समय में टेक्निकल कमेटी को सौरभ गांगुली नेतृत्व कर रहे हैं, जो बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंटों को देखती है। अगर ये कमेटी एचपीसी में सम्मलित होती है तो उन्हें हर जिम्मेदारी संभालनी होगी। जून 2015 में सीएसी को बनाया गया था, इस बीच उन्हें सिर्फ एक ही बार जिम्मेदारी मिली है। जबकि शशांक मनोहर के अध्यक्ष रहते हुए भी सीएसी बना तो दी थी लेकिन उनके पास क्या जिम्मेदारी होंगी ये तय नहीं था।

इस अधिकारी ने कहा है कि सीएसी बेहतर कार्य कर सकती है। क्रिकेट के दिग्गजों को समिति में शामिल करने पर उनका रोल क्या होगा। अगर आप उनका ठीक से इस्तेमाल ही नहीं कर पा रहे हैं। सीएसी का विस्तार तभी ठीक से होगा, जब आप इन दिग्गज क्रिकेटरों को सही से उन्हें बताए कि उन्हें करना क्या है। तब उनके बताए सुझावों को लागू भी करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो