जिस कंपनी का 'दूध' पीता है इंडिया अब वो देगी साउथ अफ्रीकी टीम को 'ताकत'

जिस कंपनी का 'दूध' पीता है इंडिया अब वो देगी साउथ अफ्रीकी टीम को 'ताकत'

Manoj Sharma Sports | Updated: 17 Sep 2019, 01:47:57 PM (IST) क्रिकेट

अमूल इंडिया ने अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बाद साउथ अफ्रीकी टीम के साथ किया करार

नई दिल्ली। दुग्ध उत्पादक कंपनी अमूल ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के साथ करार किया है। साउथ अफ्रीकी टीम तीन टी-20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई है। करार के तहत अब अफ्रीकी टीम सीरीज के बचे हुए दोनों मैचों में अमूल के नाम वाली जर्सी पहनेगी।

इस मौके पर अमूल के डायरेक्टर डॉ. आर. एस. सोढ़ी ने कहा, ‘‘आगामी टी-20 मैचों के लिए साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम के एशियाई साझेदार के रूप में जुड़ने पर अमूल को बहुत गर्व है।’’

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका पहली टीम नहीं है जिसके साथ अमूल ने करार किया है इससे पहले वह अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ भी करार कर चुकी है।

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर (मोहाली) और तीसरा मैच 22 सितंबर(बेंगलुरु) को खेला जाएगा।

टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर से विशाखापट्नम में खेले जाने वाले पहले मैच से होगी। ये मैच 2 से 6 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

वहीं टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 से 14 अक्टूबर के बीच पुणे में खेला जाएगा। वहीं तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 19 से 23 अक्टूबर के बीच रांची में खेला जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned