क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नस्लीय टिप्पणी के लिए मांगी माफी, अब आईसीसी जांच का इंतजार

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सख्त कार्रवाई की तैयारी में जुटा।
  • नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए मोहम्मद सिराज।

By: Dhirendra

Updated: 10 Jan 2021, 11:41 AM IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी का मसला अब तूल पकड़ता जा रहा है। लगातार नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ कुछ दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी किए जाने के मामले में माफी मांगी है। दूसरी तरफ अब इस मामले में आईसीसी जांच शुरू होने का भी इंतजार किया जा रहा है।

सिडनी टेस्ट: स्टीव स्मिथ ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, सचिन, विराट, कैलिस, इंजामाम जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा

नस्लीय टिप्पणी मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कार्रवाई करते हुए 6 दर्शकों को मैदान से बाहर भेज दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं।

बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टी टाइम से ठीक पहले बाउंड्री लाइन पर नस्लीय टिप्पणी का शिकार होना पड़ा। सिराज ने इस मामले की जानकारी कप्तान रहाणे को दी और उन्होंने अंपायर्स से तुरंत शिकायत की। टी टाइम से पहले नस्लीय टिप्पणी की वजह से कुछ देर के लिए खेल को रोक भी दिया गया था। यह पहला मौका नहीं है जब टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सिडनी टेस्ट में नस्लीय टिप्पणी का शिकार होना पड़ा है। मैच के तीसरे दिन भी मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ कुछ दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned