scriptसीए ने स्वीकारी शास्त्री की मांग, भारत के साथ ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच खेलेगा ऑस्ट्रेलिया | Cricket Australia is ready to play practise match with India | Patrika News

सीए ने स्वीकारी शास्त्री की मांग, भारत के साथ ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच खेलेगा ऑस्ट्रेलिया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 02:53:04 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि वह भारत के आने वाले दौरे पर ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच खेलने को तैयार है। इंग्लैंड दौर पर मिली हार के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि वह आस्ट्रेलिया दौरे पर ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच खेलने चाहते हैं।

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे के बाद अब भारत इस साल के आखिरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगा। इंग्लैंड में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतना चाहेगा। भारतीय टीम के ऊपर घर में अच्छा और विदेश में ख़राब प्रदर्शन करने का दाग है जिसे हटाना भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका से और अब इंग्लैंड से सीरीज हारने के बाद एक बात तो साफ़ है के भारत को विदेशी दौरे में अपनी नीतियों को बदलना होगा। इन दोनों की दौरों में भारत ने विपक्षी टीम से एक भी अभ्यास मैच नहीं खेले जिसके चलते भारत वहां की परिस्थितियों को समझने में नाकाम रहा। ऐसे में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच खेलने की मांग की थी। ऐसे में शास्त्री की इस मांग को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्वीकार कर लिया है।

रवि शास्त्री ने की ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच खेलने की मांग –
क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि वह भारत के आने वाले दौरे पर ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच खेलने को तैयार है। इंग्लैंड दौर पर मिली हार के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि वह आस्ट्रेलिया दौरे पर ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच खेलने चाहते हैं। सीए ने हालांकि कहा है कि उन्हें अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से औपचारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन अगर बीसीसीआई चाहता है तो सीए कई अभ्यास मैच कराने के लिए तैयार है।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत को मिली शर्मनाक हार –
क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने सीए के प्रवक्ता के हवाले से बताया है, “हम बीसीसीआई के साथ इस विकल्प पर बात करने को तैयार हैं, लेकिन अभी तक हमें सीरीज से पहले टूर मैचों की संख्या में इजाफा करने का कोई भी औपचारिक प्रस्ताव नहीं मिला है।” शास्त्री ने कहा था कि उन्होंने बीसीसीआई से आस्ट्रेलिया दौर पर ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच आयोजित कराने दरख्वास्त की है। इंग्लैंड में भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार मिली थी। इसके बाद टीम के सीरीज से पहले अधिक अभ्यास मैच नहीं खेलने के फैसले की काफी आलोचना हुई थी। भारत इस साल के आखिरी में ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच खेलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो