scriptक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जॉर्ज बैली को बनाया नया चयनकर्ता, राष्ट्रीय टीम के रह चुके हैं कप्तान | Cricket Australia made George Bailey the new selector | Patrika News

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जॉर्ज बैली को बनाया नया चयनकर्ता, राष्ट्रीय टीम के रह चुके हैं कप्तान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2019 06:35:42 pm

Submitted by:

Mazkoor

इस खिलाड़ी ने अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। वह 37 साल की उम्र में भी घरेलू टूर्नामेंट में मैदान पर अपनी उपस्थिति दर्शा रहे हैं।

cricketer george bailey

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने पूर्व वनडे और टी-20 कप्तान जॉर्ज बैली को नया चयनकर्ता बनाया गया है। जार्ज बैली को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर और चेयरमैन ट्रेवर हॉन्स के साथ पैनल में जगह दी गई है। एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, जार्ज बैली जस्टन लैंगर और ट्रेवर हॉन्स के साथ मिलकर काम करेंगे।

बांग्लादेश की हार पर मोमिन उल हक ने कहा, पहले गेंदबाजी करते तब भी यही हाल होता

बैली अब भी खेल रहे हैं क्रिकेट

37 साल के जार्ज बैली अब भी क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। वह इस समय बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेन्स और शेफील्ड शील्ड में तस्मानिया की तरफ से खेलते हैं। जार्ज बैली को काफी चतुर खिलाड़ी माना जाता है। वह ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2012 में श्रीलंका में खेले गए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक का सफर किया था।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत पहले स्थान पर, पाकिस्तान समेत चार टीमों का नहीं खुला है खाता

सीए ने जताई खुशी

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के राष्ट्रीय टीम प्रमुख बेन ओलिवर ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह इस बात से बेहद खुश हैं कि लोग अपनी जिम्मेदारी को निभाने के लिए आगे आ रहे हैं। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग ऐसे भी होंगे, जो सच में इस भूमिका से चूकने पर निराश होंगे। उन्होंने कहा कि वास्तव में हम अब उस प्रक्रिया के अंत तक पहुंचने को लेकर उत्साहित हैं। यह अभी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन हम इससे ज्यादा दूर भी नहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो