scriptसट्टेबाजी के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर पर प्रतिबंध  | Cricket-Australian women's cricketer banned for betting on match | Patrika News

सट्टेबाजी के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर पर प्रतिबंध 

Published: Feb 05, 2016 08:03:00 am

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ एडिलेड में गत वर्ष नवम्बर में खेले गए दिन-रात्रि टेस्ट मैच में सट्टेबाजी के आरोप में राष्ट्रीय बोर्ड ने निलंबित कर दिया है

Piepa Cleary

Piepa Cleary

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ एडिलेड में गत वर्ष नवम्बर में खेले गए दिन-रात्रि टेस्ट मैच में सट्टेबाजी के आरोप में राष्ट्रीय बोर्ड ने निलंबित कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में यह दूसरा मामला है जब किसी महिला क्रिकेटर को सट्टेबाजी के आरोप में निलंबित किया गया है। 

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) की पिएपा क्लेरी को नवम्बर में दिन-रात्रि टेस्ट में सट्टेबाजी के आरोपों के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। 19 वर्षीय क्लेरी ने इस मैच में कथित तौर पर छह बार करीब 15.50 डॉलर की राशि सट्टेबाजी में लगाई। इससे पहले अन्य महिला क्रिकेटर एंजेला रीक्स पर भी इसी तरह से सट्टेबाजी का आरोप था जिसके बाद सीए ने उन पर दो वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया था। सीए के इंटेग्रिटी प्रमुख इयान रॉय ने कहा, हम इस बात पर अडिग हैं कि क्रिकेटरों या अधिकारियों की किसी तरह की सट्टेबाजी पर मनाही है। 

हमने इस तथ्य को लगातार भ्रष्टाचार रोधी शिक्षा के दौरान दोहराया है और हमारे नियमों में भी इसे लिखा गया है। क्लेरी भी इस बात को जानती थीं क्योंकि उन्होंने भी भ्रष्टाचार रोधी एजुकेशन सत्र में हिस्सा लिया था। उन्होंने जो सट्टेबाजी की है वह बहुत कम राशि है, लेकिन फिर भी हम इस मामले में सख्ती बरत रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो