script

ढहती पाकिस्तानी पारी को संभालने में जुटे अजहर

Published: Nov 01, 2016 09:20:00 pm

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली
पारी के आधार पर 56 रन से पिछडऩे के बाद खेल खत्म होने के समय पाकिस्तान 4 विकेट पर 87 रन बना चुका था।

Azhar Ali try to save pakistan

Cricket : Azhar Ali And Sarfaraz Ahmed Try Hard To Save Pakistan Against West Indies

शारजाह। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी के आधार पर 56 रन से पिछडऩे के बाद पाकिस्तानी टीम ने दूसरी पारी में सिर्फ 48 रन पर 4 विकेट खो दिए और संकट में फंस गई। लेकिन पहले टेस्ट में 302 रन की बड़ी पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज अजहर अली ने लंगर डाल दिया और विकेटकीपर सरफराज अहमद के साथ पारी को संभालने की कोशिश की।

खेल खत्म होने के समय पाकिस्तान 4 विकेट पर 87 रन बना चुका था। अजहर अली 45 रन और सरफराज 19 रन बनाकर खेल रहे थे। पाकिस्तानी पारी को झटका देने में अहम भूमिका कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने निभाई, जिन्होंने शमी असलम (17) के बाद असद शफीक (0) और जोरदार फॉर्म में चल रहे अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान (0) को सस्ते में आउट किया। ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज ने अपने कप्तान का साथ देते हुए पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक को 4 रन पर पवेलियन लौटाकर बड़ी सफलता दिलाई।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाज क्रेग बे्रथवेट के पारी की शुरुआत से अंत तक नाबाद रहकर बनाए गए जुझारू 142 रन की मदद से 337 रन बनाए और पहली पारी में 56 रन की अहम बढ़त हासिल की। बढ़त और बड़ी हो सकती थी, लेकिन पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज ने 5 विकेट चटकाकर कैरेबियाई टीम को आउट कर लिया। पाकिस्तान ने पहली पारी में 281 रन बनाए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो