scriptफिरोज शाह कोटला का नाम अब होगा ‘अरुण जेटली स्टेडियम’ | Cricket Ferozeshah Kotla ground will now be named Arun Jaitley Stadium | Patrika News

फिरोज शाह कोटला का नाम अब होगा ‘अरुण जेटली स्टेडियम’

Published: Aug 27, 2019 08:58:10 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

12 सितम्बर से बदल जाएगा स्टेडियम का नाम।

arun_jaitley.jpg

नई दिल्ली। दिल्ली जिला एंड क्रिकेट एसोसिएशन ( डीडीसीए ) ने बड़ा निर्णय लेते हुए नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान का नाम बदलने का फैसला किया है। इस स्टेडियम का नाम अब ‘अरुण जेटली स्टेडियम’ होगा। मंगलवार को डीडीसीए की कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से इस फैसले पर मुहर लगाई।

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने इस बात का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि 12 सितम्बर से फिरोजशाह कोटला मैदान का नाम ‘अरुण जेटली स्टेडियम’ हो जाएगा। आपको बता दें कि भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद 24 अगस्त की दोपहर को निधन हुआ था। रजत ने ये भी बताया कि सिर्फ स्टेडियम का नाम बदला जाएगा, ग्राउंड का नाम पूर्व की भांति फिरोज शाह कोटला ग्राउंड ही रहेगा।

यह भी पढ़ेंः

बगावत पर उतारू थे सहवाग, अरुण जेटली के कहने पर हुए थे शांत, पढ़ें- पूरा मामला

अरुण जेटली पेशे से तो वकील थे लेकिन उनका राजनीति और क्रिकेट से भी गहरा नाता था। मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में उन्होंने वित्त मंत्रालय समेत कई महत्वपूर्ण विभागों का काम देखा। जेटली कई वर्षों तक डीडीसीए से अध्यक्ष भी रहे। इसके अलावा वे बीसीसीआई में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। वे आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के भी सदस्य रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो