scriptCricket News: बीसीसीआई सीके नायडू ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ ने अरुणाचल प्रदेश को पारी व 385 रन से हराया | Cricket News: Chhattisgarh beat Arunachal by an innings and 385 runs | Patrika News

Cricket News: बीसीसीआई सीके नायडू ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ ने अरुणाचल प्रदेश को पारी व 385 रन से हराया

locationरायपुरPublished: Feb 07, 2023 01:33:10 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

बीसीसीआई सीके नायडू क्रिकेट ट्रॉफी में मेजबान छत्तीसगढ़ ने गगनदीप सिंह व किवनूर की धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी की बदौलत अरुणाचल प्रदेश को पारी व 385 रन से करारी शिकस्त दी।

cg news

Cricket News: बीसीसीआई सीके नायडू ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ ने अरुणाचल प्रदेश को पारी व 385 रन से हराया

गगनदीप ने जड़ा दोहरा शतक, किवनूर ने खेली 115 रन की पारी
गेंदबाजी में सुधांशु, दीपक व आशीष चमके

रायपुर. बीसीसीआई सीके नायडू क्रिकेट ट्रॉफी में मेजबान छत्तीसगढ़ ने गगनदीप सिंह व किवनूर की धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी की बदौलत अरुणाचल प्रदेश को पारी व 385 रन से करारी शिकस्त दी।
बड़ी जीत से छत्तीसगढ़ बोनस अंक प्राप्त करने में सफल रही और ग्रुप ए की अंकतालिका में 6 मैचों में तीन जीत व एक मैच ड्रॉ खेलकर 26 अंक प्राप्त कर लिए और दूसरे स्थान पर पहुंच गई। भिलाई स्थित बीएसपी मैदान में खेले गए इस मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी की और कप्तान गगनदीप के नाबाद 205 रन, किवनूर सिंह के 115 व एसएस सोनी के 98 रनों की पारियों की बदौलत 6 विकेट पर 629 रन विशाल स्कोर बनाकर पहली पारी घोषित कर दी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8i02za
अरुणाचल दोनों पारियों में बना सकी मात्र 244 रन
विशाल स्कोर का पारी करने उतरे अरुणाचल के बल्लेबाजों को मेजबान गेंदबाजों ने दोनों पारियों में ज्यादा देर टिकने नहीं दिया। अरुणाचल की पहली पारी को 115 रन पर समेटकर उसे फॉलोऑन खेलने पर मजबूत कर दिया। फॉलोऑल खेलते हुए अरुणाचल की दूसरी पारी 129 रन पर सिमट गई। दोनों पारियों में अरुणाचल की टीम कुल 244 रन ही बना सकी और उसे छत्तीसगढ़ के हाथों पारी व 385 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। दोनों पारियों में सुधांशु वर्मा ने पांच, दीपक सिंह ने 5 और आशीष चौहान ने 6 विकेट झटके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो