scriptआखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह न मिलने पर खुश हैं कुलदीप यादव, यह है वजह | Patrika News

आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह न मिलने पर खुश हैं कुलदीप यादव, यह है वजह

Published: Aug 23, 2018 02:48:32 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

कुलदीप यादव को इंडिया ‘ए’ टीम में ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ घर में होने वाली चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए शामिल किया गया है।

KULDEEP YADAV

आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर किए जाने पर खुश हैं कुलदीप यादव, यह है वजह

नई दिल्ली। कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। पहले टेस्ट में मिली हार के बाद कुलदीप को दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने टीम में जगह दी थी लेकिन पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल नहीं थी और वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल पिच होने और टीम में पहले से रवि चंद्रन आश्विन जैसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज की मौजूदगी के कारण कुलदीप का टीम में जगह बना पाना मुश्किल था। ऐसे में कुलदीप का भारत लौटकर ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ इंडिया ‘ए’ की टीम में शामिल होना एक अच्छा समाचार है।


इंडिया ‘ए’ टीम का ऐलान-
नेशनल चयनकर्ताओं की समिति ने ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ भारत में होने वाली चार दिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए इंडिया ‘ए’ का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर को सौंपी गई है। इस टीम दो खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं। एक तो कुलदीप यादव और दूसरे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज। साउथ अफ्रीका ‘ए’ के खिलाफ चार दिवसीय मैचों में खेलने वाली टीम में कई बदलाव किये गए हैं जिसमे सबसे बड़ा बदलाव कुलदीप यादव हैं।


भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का फायदा-
भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के कारण कुलदीप अब खली न बैठकर टेस्ट मैच खेलकर ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले जरुरी अभ्यास कर सकेंगे। भारत ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नवंबर में जाएगी ऐसी में कुलदीप को उनके बल्लेबाजों को पढ़ने का मौका उनको मिलेगा। इसके अलावा इंडिया ‘ए’ टीम में एक और बड़ा बदलाव किया गया है। साउथ अफ्रीका ‘ए’ के खिलाफ खेलने वाली टीम में एक और बड़ा बदलाव हुआ है। यजुवेंद्र चहल की जगह कृष्णप्पा गौथम को टीम में शामिल किया गया है।


ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के लिए इंडिया ‘ए’ टीम
श्रेयस अय्यर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रविकुमार समर्थ, अभिमन्यू ईश्वरन, अंकित बावने, शुभमन गिल, कोना श्रीकर भारत (विकेटकीपर), शहबाज नादीम, कुलदीप यादव, कृष्णप्पा गौथम, रजनीश गुरबानी, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और अंकित राजपूत ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो