एलिस्टर कुक ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन, किसी भारतीय को नहीं किया शामिल

एलिस्टर कुक ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन, किसी भारतीय को नहीं किया शामिल

Akashdeep Singh | Publish: Sep, 05 2018 01:24:03 PM (IST) क्रिकेट

33 साल के एलिस्टर कुक ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के फेसबुक पेज पर वीडियो के जरिए अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया।

नई दिल्ली। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज और हाल ही में संन्यास की घोषणा करने वाले एलिस्टर कुक ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। कुक ने इस ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में उन्ही खिलाड़ियों को चुना है जिनके साथ उन्होंने क्रिकेट खेली है या तो जिनके विपक्ष में। इस टीम में किसी भी भारतीय के शामिल न होने से काफी हैरानी होती है। कुक ने हाल ही में संन्यास की घोषणा की है, वह भारत के खिलाफ ओवल मैदान पर होने वाले आखिरी टेस्ट मुकाबले के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।


नहीं दी किसी भारतीय को जगह-
एलिस्टर कुक ने जिस प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है उसमे कोई भारतीय क्रिकेटर नहीं शामिल है। बता दें कि कुक, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं।


यह है कुक कि प्लेइंग इलेवन-
कुक की इस टीम में केवल एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके साथ वह नहीं खेले हैं। उन्होंने अपने मेंटर और इंग्लैंड के महान खिलाड़ी ग्राहम गूच को अपनी टीम का कप्तान और सलामी बल्लेबाज चुना है। दूसरे ओपनर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन हैं। मिडिल आर्डर में वेस्ट इंडीज के ब्रायन लारा, ऑस्ट्रेलिया के रिस्की पोंटिंग, साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, श्रीलंका के कुमार संगकारा और दक्षिण अफ्रीका के जैक कालिस हैं। स्पिन गेंदबाज के होंगे श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न । तेज गेंदबाजों में उन्होंने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैग्राथ को चुना है।

 

सोमवार को की थी सन्यास की घोषणा-
एलिस्टर कुक ने सोमवार को यह घोषणा की थी कि वह भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले 5वें टेस्ट मुकाबले के बाद संन्यास ले लेंगे। यह टेस्ट मुकाबला 7 सितम्बर से खेला जाना है। यह टेस्ट मुकाबला उनका 116वां टेस्ट मैच होगा और उन्होंने अभी तक 12,254 टेस्ट रन बनाए हैं, जोकि उनको इंग्लैंड का सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनाता है। वह विश्व में छठे सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उनसे आगे केवल सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जैक कालिस, राहुल द्रविड़ और कुमार संगकारा हैं।

Ad Block is Banned