scriptक्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने जारी किया सालाना कॉन्ट्रैक्ट, डेल स्टेन को नहीं मिली जगह | Cricket South Africa issued annual contract dale Steyn out | Patrika News

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने जारी किया सालाना कॉन्ट्रैक्ट, डेल स्टेन को नहीं मिली जगह

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2020 01:57:19 pm

Submitted by:

Mazkoor

Cricket South Africa चौंकाने वाला फैसला लेते हुए दिग्गज और अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को जगह नहीं दी है।

Cricket South Africa

Cricket South Africa

जोहॉन्सबर्ग : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) ने मंगलवार को सीजन 2020-21 के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 16 पुरुष और 14 महिला खिलाड़ियों को जगह दी गई है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने चौंकाने वाला निर्णय लेते हुए इस सूची में दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) को जगह नहीं दी गई है। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि स्टेन अब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका स्टेन को अपनी भविष्य की योजनाओं में नहीं देख रहा है। इस लिस्ट में तेज गेंदबाज ब्यूरेन हेड्रिंक्स को पहली बार जगह दी गई है। इस सूची में हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस, बल्लेबाज रुसी वान डेर डुसेन और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को भी जगह मिली है। वहीं महिला वर्ग में नादिने डी क्लर्क और सिनालो जाफ्टा के अनुबंध को अपग्रेड कर दिया गया है।

सीएसए बोला सही नंबर है

सीएसए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक्स फॉल ने सूची जारी करते हुए बताया कि हमने 16 पुरुष और 14 महिला खिलाड़ियों को अनुबंधित किया है। उन्होंले कहा कि सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम के लिहाज से यह सही संख्या है। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ट और सीमित ओवरों के खिलाड़ियों को अनुबंधित करने का हमें मौका मिला है। इतने खिलाड़ियों को अनुबंधित करने के साथ ही हमने 17 पुरुष खिलाड़ियों के अनुबंध बाकी रखे हैं और कुछ अन्य खिलाड़ी इसके लिए क्वालिफाई कर सकते हैं।

कोविड-19 : बंगाल क्रिकेट संघ का बड़ा कदम, क्रिकेटरों, अधिकारियों का कराया बीमा

इस अनुबंध अवधि में होंगे इतने मैच

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की पुरुष टीम इस अनुबंध अवधि में आईसीसी टी-20 विश्व कप के साथ ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इसके अलावा वह इसी दरमियान श्रीलंका के खिलाफ अपने घर में और श्रीलंका की सरजमीन पर दो सीरीज खेलेगी। महिलाओं का अनुबंध अगले साल आईसीसी महिला विश्व कप 2021 और वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के दौरे तक का है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक स्थगित दौरा भी शामिल है।

प्रदर्शन कर अनुबंध में शामिल हो सकते हैं खिलाड़ी

सीएसए ने बताया कि अपग्रेडेशन प्रणानी इस वर्ष फिर से लागू की गई है। जिन खिलाड़ियों को 2020/21 सीजन में अनुबंध नहीं मिला है। अगर वह राष्ट्रीय टीम में जगह बनाते हैं और बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें अनुबंधित खिलाड़ियों में जगह दी जाएगी।

शोएब मलिक पर सानिया मिर्जा ने की टिप्पणी, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

अनुबंधित पुरुष खिलाड़ी : टेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकॉक, फाफ डु प्लेसिस, डीन एल्गर, ब्यूरेन हैंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नार्टजे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रिबास, कागिसो रबाडा और रुसी वान डेर डुसैन।

अनुबंधित महिला खिलाड़ी : तृषा चेट्टी, नादिन डे क्लार्क, मिग्नोन डु प्रीज, शबनम इस्माइल, सिनालो जाफा, मारिजान कप्प, अयाबोंगा खाका, मसाबाता कालस, लिजान ली, सूने लुस, टुमी सेखुखिन, क्लोई ट्राटन, डेन वान निकर्क और लॉकर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो