श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर एक साल के लिए बैन

श्रीलंका के स्टार गेंदबाज पर एक साल का बैन लगा दिया गया है। यह जानकारी देर रात मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दी।

By: ghanendra singh

Published: 28 Jun 2017, 01:35 PM IST

कोलंबो।  श्रीलंका के स्टार गेंदबाज पर एक साल का बैन लगा दिया गया है। यह जानकारी देर रात मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दी।  फिलहाल मलिंगा पर छह महीने का बैन लगाया है। अनुशासनात्मक जांच के बाद उन्हें अनुबंध तोड़ने का दोषी पाया गया और उन पर अगले वनडे मैच में 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना भी लगाया जाएगा। हालाँकि उन्होंने जांच समिति के सामने माफ़ी भी मांग ली थी। मलिंगा ने बिना मंज़ूरी लिए मीडिया में बयान दिया था। मलिंगा ने खेल मंत्री का मज़ाक बनाते हुए कहा कि किसी भी मैच में कैच छूट सकते हैं।  जब श्रीलंका ने लीग चरण में भारत को हराया था तो किसी ने भी फिटनेस का मसला नहीं उठाया था। 

Image result for लसिथ मलिंगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खेलमंत्री जयसेकरा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए 33 वर्षीय मलिंगा ने कहा था, 'एक बंदर को तोते के घोंसले के बारे में क्या पता होगा? ऐसा लग रहा है कि एक बंदर तोते के घोंसले में ही बैठकर उसी घोंसले के बारे में बोल रहा हो। ' मलिंगा के इस जवाब के बाद जयासेकारा ने कहा था, 'मैंने टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर की गई आलोचना में मलिंगा का नाम नहीं लिया था, लेकिन उन्होंने सार्वजनिक रूप से मेरा अपमान किया। 


दो बार हुआ शर्तों का उल्लंघन
मलिंगा ने इंग्‍लैंड में आयोजित आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफीसे लौटने के बाद दो बार समझौते की शर्तों का उल्लंघन किया. इन शर्तों के अनुसार वह एसएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से पूर्व मंजूरी लिए बगैर मीडिया में कोई बयान नहीं दे सकते हैं। श्रीलंका के चैंपियंस ट्रॉफी से जल्दी बाहर होने के बाद जयशेखरा ने खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर पर सवाल उठाए थे और कहा था कि भविष्य का चयन क्रिकेटरों की फिटनेस पर निर्भर करेगा। श्रीलंका का क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा था और उसके खिलाड़ियों ने कई कैच टपकाये थे इसके बाद मलिंगा ने खेलमंत्री के क्रिकेट ज्ञान का खुलेआम मजाक उड़ाया था और कहा कि किसी भी मैच में कैच छूट सकते हैं। 
ghanendra singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned