scriptIND vs BAN: खोया सम्मान वापस पाने के लिए मैदान में उतरेगी टीम इंडिया | Cricket: Team India vs Bangladesh 2nd t20 match will play in Rajkot | Patrika News

IND vs BAN: खोया सम्मान वापस पाने के लिए मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

Published: Nov 07, 2019 02:43:40 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

इस वजह से बांग्लादेश से ज्यादा दबाव होगा भारतीय क्रिकेट टीम पर!

rohit_sharma_with_shreyas_and_sanju_1.jpg

राजकोट। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को राजकोट में खेला जाएगा। इससे पूर्व तीन नवंबर को खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था। मेहमानों ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को सात विकेट से हराकर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल की थी।

बांग्लादेश क्रिकट टीम के लिए यह जीत इसलिए भी खास थी क्योंकि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में यह उसकी टीम इंडिया पर पहली जीत थी। अब सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश का प्रयास यही रहेगा कि वह एक बार फिर अपने प्रदर्शन से मेजबान टीम को चौंका सके। वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया यह कतई नहीं चाहेगी कि अपने ही घर में उसे बांग्लादेश के खिलाफ फिर से शर्मनाक हार झेलनी पड़े।

टीम इंडिया को बल्लेबाजी पर देना होगा ध्यानः

टीम इंडिया को बल्लेबाजी पर खासा ध्यान देना होगा। पहले मैच में शिखर धवन को छोड़ कोई भी भारतीय बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका था। टीम की इसी कमजोरी का फायदा बांग्लादेश ने उठाया था। विराट कोहली की मौजूदगी में रोहित शर्मा के हाथ में टीम की कमान है और इस लिहाज से उनकी जिम्मेदारी काफी बढ़ गई है। ऋषभ पंत पर लगातार अच्छे प्रदर्शन का दबाव बनता जा रहा है जल्द ही वे फॉर्म में नहीं लौटे तो उनके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः विशेष: टी-20 ने 14 साल में ही छू लिया ये आंकड़ा, टेस्ट क्रिकेट को यहां तक पहुंचने में लग गए थे 107

गेंदबाजों की बात करें तो उन्हें भी थोड़ा संभलकर गेंदबाजी करनी होगी। भारतीय युवा गेंदबाजों की दिशाहीन और अनुभवहीन गेंदबाजी का मेहमानों ने जमकर फायदा उठाया था। दूसरे मैच में टीम को इन कमजोरियों से पार पाना होगा। दीपक चाहर, वाशिंगटन सुंदर और खलील अहमद की जोड़ी को कमाल दिखाना ही होगा। युवा शिवम दुबे को गेंदबाजी में ज्यादा मौका नहीं मिला और वे सिर्फ तीन गेंद ही फेंक पाए।

बहरहाल पहला मैच हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर बांग्लादेश के मुकाबले कहीं अधिक दबाव होगा।

संभावित दोनों टीमें इस प्रकार हैंः

भारतीय क्रिकेट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम:

महमुदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, मोहम्मद नईम, मुस्ताफिजुर रहमान, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, अराफत सनी, अल अमिन हुसैन, शाइफुल इस्लाम, अबु हैदर रोनी, मोहम्मद मिथुन और तइजुल इस्लाम।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो