38 दिन और 45 मैचों के बाद तय हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के ये सेमीफाइनलिस्ट

  • पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे भारत-न्यूजीलैंड की टीमें।
  • दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना मेजबान इंग्लैंड से।

By: Manoj Sharma Sports

Updated: 07 Jul 2019, 06:39 PM IST

लीड्स। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का लीग चरण पूरा हो गया है। 38 दिन और 45 मैचों के बाद अब आधिकारिक रूप से यह तय हो गया है कि कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल मुकाबले खेलेंगी।

शनिवार को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच से पहले ही यह लगभग तय था कि ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें शीर्ष चार में होंगी।

भारत ने शनिवार को हेडिंग्ले में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान के साथ ग्रुप चरण का समापन किया। टीम इंडिया ने ग्रुप चरण में नौ मैचों 15 अंकों के साथ टॉप किया।

Record: शाकिब अल हसन ने वो कर दिखाया जो सिर्फ क्रिकेट के 'भगवान' कर सके

इसी दिन के एक अन्य मैच में पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस परिणाम के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे पायदान पर रहकर ग्रुप चरण का समापन करना पड़ा।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के पहले सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ होगा।

न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप में अच्छी शुरुआत के बाद में लड़खड़ा सी गई और उसे पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम के नौ मैचों से 11 अंक रहे।

Record: 'अफरीदी' सरनेम में ही है जादू, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की ओर से इसी नाम का रहा बोलबाला

दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना 11 जुलाई को बर्मिंघम में मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लीग चरण में इंग्लैंड को 64 रनों से हराया था। लेकिन उसे भारत और दक्षिण अफ्रीका से मात मिल चुकी है।

Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned