script91 साल की उम्र में भी क्रिकेट के मैदान पर डटे हुए क्रॉवेल | Cricketer Crowell hung on the cricket field even at the age of 91 | Patrika News

91 साल की उम्र में भी क्रिकेट के मैदान पर डटे हुए क्रॉवेल

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2021 09:02:57 am

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डग क्रॉवेल जो 91 की उम्र में भी मैदान पर डटे हैं। वह अब तक वेटरंस क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलना जारी रखे हुए हैं।

doug_crowell.jpg

नई दिल्ली। हर क्रिकेटर के सिर पर अपने देश के लिए खेलने का जुनून सवार होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर से रूबरू करवाने चाहते हैं जिनका 91 की उम्र में भी क्रिकेट प्रति जुनून कम नहीं हुआ है। वह हैं ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डग क्रॉवेल (Australian Cricketer Crowell hung ) जो 91 की उम्र में भी मैदान पर डटे हैं। वह अब तक वेटरंस क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलना जारी रखे हुए हैं।

यह भी पढ़ें—सचिन तेंदुलकर का छलका दर्द, बोले-’10-12 साल टेंशन में गुजारे, रात को सो भी नहीं पाता था’

क्रॉवेल ने हाल ही मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं कहता रहता हूं कि कुछ साल मुझे खींच सकते हैं। लेकिन कौन जानता है। मैं अब भी फिट हूं और क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं और जब भी मेरा चयन होगा तो मेरे ख्याल से मैं खेलने जाऊंगा।’

‘मैं सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हो सकता हूं’
उन्होंने कहा, यह (वेटरंस क्रिकेट संघ) उन लोगों के लिए है, जो 30 या आसपास की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह देते हैं। उनमें खेलने की ललक बनी होती है और वो खुद को फिट रखते हैं। मैं सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हो सकता हूं। लेकिन मैं किसी चीज की गारंटी नहीं लेता। मैंने सुना नहीं है कि 90 की उम्र में भी कोई प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेल रहा है।

यह भी पढ़ें—धनश्री वर्मा के बाद मुश्किल दौर से गुजर रहे युजवेंद्र चहल का छलका दर्द, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

 

https://twitter.com/hashtag/abc730?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/abc730?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

16 की उम्र में शुरू किया था क्रिकेट खेलना
क्रॉवेल ने कहा कि उन्होंने 16 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर कहा, फिट रहने के लिए मैं सप्ताह में तीन बार टेनिस खेलता हूं। मुझे लगता है कि सालों से आप जिन लोगों के साथ दोस्त बने हुए हैं उनके कारण क्रिकेट से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो