Pat Cummins बोले, ऑस्ट्रेलिया को घरेलू टेस्ट सीरीज जीतना है तो Cheteshwar Pujara का तोड़ जरूरी

Pat Cummins का मानना है कि Team India के कप्तान Virat Kohli से ज्यादा खतरनाक Cheteshwar Pujara हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया के जीतना है तो उनका तोड़ निकालना होगा।

By: Mazkoor

Updated: 23 May 2020, 05:03 PM IST

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से नहीं, बल्कि मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) सिरदर्द लगते हैं। उन्होंने कहा कि वह पुजारा की योग्यता जानते हैं और वह पिछली सीरीज की तरह इस साल भी घरेलू सीरीज में खतरनाक हो सकते हैं। इसलिए उन्हें सस्ते में समेटने का तरीका ढूढ़ना होगा।

Suresh Raina ने Rohit Sharma की कप्तानी की तुलना सर्वश्रेष्ठ कप्तान से की, बोले- Virat Kohli से बहुत अलग हैं

पिछली ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में पुजारा ने किया था जबरदस्त प्रदर्शन

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे 2018-19 में शानदार लय में थे और उन्होंने जबरदस्त किया था। कमिंस ने बताया कि उन्हें ठीक से याद है कि वह पुजारा की शानदार बल्लेबाजी ही थी कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी। पुजारा ने इस सीरीज में 74.42 की औसत और तीन शतक तथा एक अर्धशतक की मदद से 521 रन बनाए थे।

पुजारा का तोड़ तलाश रहे हैं कमिंस

पैट कमिंस ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि 2018-19 सीरीज में पुजारा ने भारत के लिए रनों का अंबार लगाया था। वह ऐसे खिलाड़ियों में से एक हैं, जो क्रीज पर पैर जमाने के लिए थोड़ा समय लेते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि उन पर दबाव का ज्यादा असर नहीं होता है। कमिंस ने कहा कि पुजारा ने पिछली बार जैसी बल्लेबाजी की थी, उसे देखते हुए उन्हें रोकने का तरीका हमें ढूंढ़ना होगा। कमिंस ने यह भी कहा कि पिछली सीरीज में गेंदबाजों को पिच से ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी। इसलिए यह और जरूरी है कि पुजारा का आउट करने का तरीका उन्हें खुद ही ढूंढ़ना होगा। हालांकि कमिंस को यह उम्मीद है कि इस बार स्थिति कंगारुओं के पक्ष में होगी, साथ में यह कहा कि भारत को रोकने के लिए पुजारा को कुछ अलग करने को विवश करना होगा।

Graeme Smith बोले, Sourav Ganguly को बनाओ ICC Chairman, CSA ने टोका

लार का विकल्प जरूरी

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट में गेंद को चमकाने के लिए लार के प्रयोग पर प्रतिबंध लग सकता है। पैट कमिंस भी इस इस बात को मानते हैं कि इससे स्वास्थ्य को खतरा है। आईसीसी की क्रिकेट समिति ने भी लार को प्रतिबंधित करने की सिफारिश की है। इसके मद्देनजर पैट कमिंस का मानना है कि अगर लार प्रतिबंधित किया जाता है तो गेंद चमकाने के लिए पसीना या फिर कोई अन्य पदार्थ जैसे मोम विकल्प हो सकता है। कमिंस ने कहा कि पसीना इतना बुरा भी नहीं है, लेकिन उन्हें लगता है कि आदर्श रूप में उन्हें किसी और चीज की जरूरत है। यह कुछ भी हो सकता है। मोम या कुछ और उन्हें पता नहीं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned