World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच पर लगा है 100 करोड़ का सट्टा, इन जगहों पर नेटवर्क ज्यादा मजबूत

World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच पर लगा है 100 करोड़ का सट्टा, इन जगहों पर नेटवर्क ज्यादा मजबूत

Kapil Tiwari | Updated: 16 Jun 2019, 02:47:32 PM (IST) क्रिकेट

  • दिल्ली-एनसीआर में ज्यादा लग रहा है सट्टा
  • सट्टे का अमाउंट 100 करोड़ के पार

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला पाकिस्तान से है। विश्व कप का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला हो और सट्टा बाजार गर्म ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। जानकारी के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर दिल्ली-एनसीआईर में सट्टा बाजार करीब 100 करोड़ के पार चला गया है।

इन इलाकों में मजबूत है सट्टे का नेटवर्क

दिल्ली पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, सट्टे का सबसे बड़ा बाजार राजधानी दिल्ली और इससे सटे इलाकों में लग चुका है। गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में सट्टे का नेटवर्क बहुत मजबूत बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस की सटोरियों पर पैनी नजर है। खुद डिप्टी कमिश्नर ऑफ दिल्ली पुलिस मधुर वर्मा ने बताया है,"रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर हमारी सट्टेबाजों पर पैनी नजर है। हम हर तरीके से उन्हें देख रहे हैं। हम फाइव स्टार होटलों, गेस्ट हाउस, खासकर करोल बाग और पुरानी दिल्ली के इलाकों में कड़ी नजर रखे हुए क्योंकि यह इलाके बड़े सट्टेबाजों की निगाह में रहते हैं। इन सट्टेबाजों का नेटवर्क काफी मजबूत होता जिसको पकड़ पाना काफी मुश्किल होता है, लेकिन हम अपना काम कर रहे हैं।"

इस आधार पर लगा है सट्टा

मधुर वर्मा ने कहा, "पहले, पुलिस ने उत्तरी दिल्ली से कुछ बड़े सट्टेबाजों को पकड़ा था जिनके पास मुश्किल इंटरनेट सॉफ्टवेयर था जो सट्टेबाजी के लिए फोन से जुड़ा हुआ था।" पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सट्टाबाजार में भारत का पलड़ा भारी है। वहीं सट्टा सिर्फ मैच के परिणाम पर नहीं बल्कि एक-एक ओवर, एक-एक गेंद, कौन कितने रन बनाएगा, कौन कितने विकेट लेगा इस पर भी लगता है।

60 फीसदी का दांव भारत की जीत पर

जानकारी के मुताबिक, सट्टे के इस नेटवर्क में कॉलेज के छात्र, व्यवसायी, होटल के मालिक, क्रिकेट प्रशंसक, व्यापारी, कॉरपोरेट महिलाएं, हवाला कारोबारी, शामिल हैं और 60 फीसदी से ज्यादा दांव भारत की जीत पर है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned