script

World Cup 2019: बांग्लादेश की सेमीफाइनल के लिए दावेदारी मजबूत, अगले 4 मैच होंगे इन टीमों से

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2019 03:03:45 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

World Cup 2019 के सेमीफाइनल के लिए बांग्लादेश की टीम ने दावेदारी मजबूत कर दी है। अंक तालिका (Point Table) में बांग्लादेश अभी पांचवे नंबर पर है।

Bangladesh

लंदन। ICC Cricket World Cup 2019 में बांग्लादेश की टीम ने दो बड़े उलटफेर कर ये साबित कर दिया है कि कोई भी बड़ी टीम उसे हल्के में लेने की गलती ना करे। सोमवार को टॉन्टन में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर विश्व कप 2019 का दूसरा बड़ा उलटफेर किया। इससे पहले बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। दो बड़े उलटफेर करने के बाद बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदारी पेश कर चुकी है। अंक तालिका में अभी बांग्लादेश का स्थान पांचवा है।

सेमीफाइनल की रेस में बांग्लादेश

अंक तालिका की बात करें तो पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है, जबकि दूसरे पर न्यूजीलैंड और तीसरे स्थान पर भारतीय टीम है। चौथे स्थान पर इंग्लैंड है। वर्ल्ड कप में ज्यादातर टीमें 5 मैच खेल चुकी हैं। अगर बांग्लादेश का ऐसा ही प्रदर्शन जारी रहा तो वो बड़ी टीमों को पीछे छोड़ते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह जरूर बना सकती है। टॉन्टन में बांग्लादेश ने ऐसी टीम को हराया, जिसने धमाकेदार अंदाज में इस टूर्नामेंट की शुरूआत की थी। वेस्टइंडीज ने प्रैक्टिस मैच में ही 400 से ज्यादा रन बनाकर साफ कर दिया था कि वो इस विश्व कप में ऐसा ही खेलेगी, लेकिन बांग्लादेश ने 322 रन का लक्ष्य हासिल कर ये दिखा दिया कि उसे कोई बिल्कुल हल्के में ना ले।

Bangladesh Cricket Team

बाकी बचे 4 मैचों में बांग्लादेश की टक्कर इन टीमों से

बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल का रास्ता अगले 4 मैच जरूर तय कर देंगे। बांग्लादेश को अपने अगले 4 मैचों में अफगानिस्तान, भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। इन चार मैचों में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ तो उसका पलड़ा अभी से भारी लग रहा है। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया को भी उलटफेर करने वाली इस टीम से सावधान रहने की जरूर है। अगले चार मैचों में से बांग्लादेश ने अगर अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हरा भी दिया तो सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें उसकी और मजबूत हो जाएंगी, जो कि संभव माना जा रहा है।

बांग्लादेश का हालिया प्रदर्शन इन टीमों के लिए बनेगा सिरदर्द

पाकिस्तान और अफगानिस्तान इस विश्व कप में सबसे खराब प्रदर्शन कर रही हैं। अफगानिस्तान को 4 मैचों में से अभी तक 1 भी जीत नहीं मिली है। वहीं पाकिस्तान 5 मैच खेल चुका है और सिर्फ 1 ही मैच जीता है। अपने पिछले मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में बांग्लादेश के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए दोनों टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करने में परेशानी नहीं होगी।

बांग्लादेश के अगले 4 मैच

क्रमांकमैचतारीख
1.बांग्लादेश vs ऑस्ट्रेलिया20 जून
2.बांग्लादेश vs अफगानिस्तान24 जून
3.बांग्लादेश vs भारत2 जुलाई
4.बांग्लादेश vs पाकिस्तान5 जुलाई

ट्रेंडिंग वीडियो